Move to Jagran APP

Lockdown Update : बरेली में ताले में स्टेडियम, सड़क पर खिलाड़ी Bareilly News

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन में डेढ़ महीने तक स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पर ताला पड़ा रहा। लॉकडाउन 4.0 शुरू हुआ तो सरकार ने कुछ दिन पहले स्टेडियम खोलने की गाइडलाइन जारी की।

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2020 02:10 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 05:48 PM (IST)
Lockdown Update : बरेली में ताले में स्टेडियम, सड़क पर खिलाड़ी Bareilly News
Lockdown Update : बरेली में ताले में स्टेडियम, सड़क पर खिलाड़ी Bareilly News

बरेली, जेएनएन। कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन में डेढ़ महीने तक स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पर ताला पड़ा रहा। लॉकडाउन 4.0 शुरू हुआ तो सरकार ने कुछ दिन पहले स्टेडियम खोलने की गाइडलाइन जारी की। इसमें खिलाड़ियों को कोरोना से बचाव के लिए सशर्त अभ्यास की अनुमति थी। हालांकि बरेली में स्पोर्ट स्टेडियम के दरवाजे फिलहाल खिलाड़ियों के लिए बंद हैं। लिहाजा, खिलाड़ियों को इन दिनों सड़क पर प्रैक्टिस करनी पड़ रही।

loksabha election banner

सुबह से ही खिलाड़ी टूटी सड़कों और वाहनों के खतरों के बीच दौड़ लगाने को मजबूर हैं। उनका कहना है कि शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए हमें स्टेडियम में अभ्यास की अनुमति दी जानी चाहिए। वहीं, बरेली के खेल अधिकारियों की मानें तो खिलाड़ियों को प्रैक्टिस की अनुमति देने वाली गाइडलाइन ही नहीं पहुंची है। सभी इस मामले में गोलमोल जवाब दे रहे। एक बार में दस खिलाड़ियों को अभ्यास की अनुमति दरअसल, मार्च में कोविड-19 संक्रमण की वजह से लॉकडाउन जारी होने के बाद स्टेडियम भी बंद कराए गए।

लॉकडाउन चार में स्टेडियम खोलने को कहा गया। साथ ही कहा कि खिलाड़ी कोरोना से बचाव के लिए जरूरी नियम जैसे मास्क लगाना, शारीरिक दूरी का पालन करना जैसे नियम थे। वहीं, स्टेडियम में एक बार में दस खिलाड़ियों को प्रवेश की अनुमति थी। जिला खेल अधिकारियों को गाइडलाइन भी भेज दी गई। खिलाड़ी बोलीं : दिया जाए अभ्यास का मौका गुरुवार स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के बाहर खुशबू राजपूत, मुस्कान और अंशिका सड़क पर कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाकर दौड़ का अभ्यास कर रहीं थीं। पूछने पर बोलीं, स्टेडियम बंद है, इसलिए सड़क पर अभ्यास करना मजबूरी है। सरकार ने स्टेडियम खोलने की गाइडलाइन भी जारी कर दी है। इसलिए हमें नियमानुसार अभ्यास की अनुमति दी जानी चाहिए।

सरकार की जो गाइडलाइन है, हम उसका पालन कर रहे हैं। बाकी इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता हूं। - विजय कुमार, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी, बरेली

गाइडलाइन के अनुसार सुबह सात से 10 बजे तक स्टेडियम खुलता है। सिर्फ दो-तीन लोग टहलने के लिए आते हैं। खिलाड़ियों को अभ्यास की अनुमति देने की कोई गाइडलाइन नहीं आई है। - सुनील कुमार, उप क्रीड़ा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.