Move to Jagran APP

लांस नायक ने बरेली पुलिस के खिलाफ खाेला मोर्चा, कहा कि साजिशन तस्कर बताकर भेज दिया जेल

अगस्त में थल सेना के लांस नायक को एनडीपीएस के मामले ने जेल भेजने का मामला अब जाकर तूल पकड़ रहा। आरोप है कि मीरगंज व फरीदपुर थाने की पुलिस ने मिलीभगत कर साजिशन जेल भेज दिया था।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 12:26 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 12:26 PM (IST)
लांस नायक ने बरेली पुलिस के खिलाफ खाेला मोर्चा, कहा कि साजिशन तस्कर बताकर भेज दिया जेल
बरेली पुलिस ने सेना में तैनात लांस नायक को तस्कर बताकर भेज दिया जेल... जांच में खड़े हुए कई सवाल

बरेली, जेएनएन। अगस्त में थल सेना के लांस नायक को एनडीपीएस के मामले ने जेल भेजने का मामला अब जाकर तूल पकड़ रहा। आरोप है कि मीरगंज व फरीदपुर थाने की पुलिस ने मिलीभगत कर साजिशन जेल भेज दिया। उनका कहना है कि 15 अक्टूबर को जमानत पर आने के बाद आर्मी हेडक्वार्टर को सूचना दी। जिस पर जांच बैठा दी गई है, बरेली रेजीमेंट से संपर्क किया गया है। दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि तस्करी के मामले में गिरफ्तारी हुई थी, लांस नायक ने यह बात स्वीकारी भी थी।

loksabha election banner

मीरगंज के हल्दी खुर्द में रहने वाले लांस नायक राजू हुसैन की तैनाती नासिक में है। उन्होंने बताया कि नौ अगस्त को बहन सोनम की शादी थी, जिसकी तैयारी के लिए 14 जून को छुट्टी लेकर घर आ गए। लोन, मेंथा का तेल बेचकर व अन्य जगह से रुपयों का इंतजाम कर 15 लाख रुपये रामपुर के मिलक में रहने वाली बड़ी बहन आशू के यहां रख दिए थे। पांच अगस्त को वहां से रुपये लेकर घर जा रहे थे तभी मीरगंज के कुल्छा पेट्रोल पंप बैरियर पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने रुपयों भरा बैग ले लिया। साक्ष्य लाने की बात कहकर पुलिसकर्मी बैग थाने ले गए, उन्हें भी आने को कहा। राजू का कहना है कि परिचय दिया, साक्ष्य दिखाए, कर्नल से बात कराने के बावजूद बैग नहीं मिला तो थाने के बजाय घर चले गए। फोन पर कमांडिंग अफसर व मीरगंज विधायक डीसी वर्मा को भी जानकारी दी थी।

पुलिस बोली, 15 के बजाय 10 लाख ले लो

लांस नायक का कहना है कि अगले दिन भी रुपये वापस नहीं मिले तो तत्कालीन एसएसपी शैलेश पांडेय से शिकायत की। उन्होंने थाने भेजा तो पुलिस ने शिकायत वापस लेने का दबाव बनाते हुए कहा कि रुपये तो वापस होंगे, मगर 15 के बजाय 10 लाख ले लो। इन्कार करने पर तस्कर से संबंध बताकर मीरगंज पुलिस ने जेल भेज दिया।

दो थाने की पुलिस ने की थी पूछताछ, बरामदगी दिखाई 13 लाख

दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि राजू को तस्कर के साथ पकड़ा गया था। मीरगंंज थाने में पूछताछ हुई। इसके बाद फरीदपुर से संबंध रखने वाले तस्कर को उस थाने ले जाया गया। राजू से भी फरीदपुर थाने में पूछताछ हुई। जांच में तस्कर से कनेक्शन पाया गया। जिसके बाद दोनों को जेल भेजा। हालांकि इसमें भी खेल हुआ। राजू के अनुसार 15 लाख रुपये बैग में थे, जबकि पुलिस ने 13 लाख 40 हजार की बरामदगी दिखाई।

टूट गई बहन की शादी

मुकदमे की तारीख के लिए छुट्टी पर आए राजू का कहना है कि जेल जाने की सूचना पर लड़के वालों ने मेरी बहन से शादी करने से इन्कार कर दिया।

क्या बोले पुलिस अधिकारी

इतने सारे पैसे कहां से आए, यह जानने के लिए प्रपत्र मंगाए थे मगर वह नहीं दिखा सका। पकड़े गए एक अन्य तस्कर के साथ तस्करी करने की बात उस वक्त स्वीकारी थी, इसीलिए उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया था।- विजय कुमार, इंस्पेक्टर, मीरगंज

आरोपित तस्करी के काम में लिप्त है। तस्करी में पकड़े जाने पर ही उस पर पुलिस द्वारा एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई की गई थी। उस पर गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी।- संसार सिंह, एसपी देहात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.