Move to Jagran APP

Learning Outcome Exam : बच्चों के OMR Sheet भरने जानिए क्यों बढे़गी शिक्षकों की धड़कने Bareilly News

परीक्षा परिणाम से कक्षाओं का औसत निकाला जाएगा जो स्कूल और शिक्षकों की कार्य रिपोर्ट बताएगा। परिणाम खराब आने की डर शिक्षकों का सताने लगा है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 05:30 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 05:30 PM (IST)
Learning Outcome Exam :  बच्चों के OMR Sheet भरने जानिए क्यों बढे़गी शिक्षकों की धड़कने Bareilly News
Learning Outcome Exam : बच्चों के OMR Sheet भरने जानिए क्यों बढे़गी शिक्षकों की धड़कने Bareilly News

जेएनएन, बरेली : आठ नंवबर होने वाली लर्निग आउटकम परीक्षा के लिए मंगलवार को शिक्षकों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए। बोर्ड की तर्ज पर परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा परिणाम से कक्षाओं का औसत निकाला जाएगा जो स्कूल और शिक्षकों की कार्य रिपोर्ट बताएगा। परिणाम खराब आने की डर शिक्षकों का सताने लगा है।

loksabha election banner

पहली बार ओएमआर शीट पर देंगे परीक्षा 

शहर के 2099 बेसिक, 794 जूनियर हाईस्कूल और 18 कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में लर्निग आउटकम परीक्षा होनी है। परीक्षा केंद्रों के लिए पर्यवेक्षक और केंद्र व्यवस्थापक बनाए जा चुके है। बोर्ड की तर्ज पर आधारित इस परीक्षा में पहली बार बच्चे ओएमआर शीट पर परीक्षा देंगे। दूसरे स्कूलों के शिक्षक परीक्षा की ड्यूटी करेंगे।

छात्रों की नहीं मदद कर पाएंगे शिक्षक 

परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए शासन ने शिक्षकों को मोबाइल बंद रखने का आदेश जारी किया है। ऐसा करने पर शिक्षक बच्चों को सवालों का जबाव नहीं बता पाएंगे। इससे शिक्षकों को परीक्षा परिणाम खराब होने की चिंता होने लगी है। परीक्षा परिणाम के आधार पर ही तय हो जाएगा कि शिक्षकों ने सालभर बच्चों को कितना पढ़ाया और सिखाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.