Move to Jagran APP

शाहजहांपुर में बर्निंग ट्रेन बनने से बची काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस

नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में बड़ा हादसा होने से टल गया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 12:53 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 12:53 PM (IST)
शाहजहांपुर में बर्निंग ट्रेन बनने से बची काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस
शाहजहांपुर में बर्निंग ट्रेन बनने से बची काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस

शाहजहांपुर(जेएनएन) : नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में बड़ा हादसा होने से टल गया। स्लीपर कोच में किसी यात्री ने जलती हुई बीड़ी डस्टबिन में डाल दी, जिससे उसमें पड़े कचरे में आग लग गई। आग देख यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। गार्ड को सूचना दी गई, जिसके बाद कंट्रोल के आदेश पर ट्रेन को तिलहर में रोका गया। हालांकि, इस बीच यात्रियों ने आग पर काबू पा लिया। गार्ड व लोको पायलट ने पूरे कोच की जांच की। उसके बाद ट्रेन के स्टेशन पहुंचने पर दोबारा जांच की गई। सबकुछ सही मिलने पर उसे आगे रवाना किया गया। इस कारण करीब 51 मिनट देरी से ट्रेन रवाना हुई।

loksabha election banner

मीरानपुर कटरा और तिलहर स्टेशन के बीच लगी आग

सोमवार शाम बरेली से रवाना होने के बाद ट्रेन जैसे ही मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन से आगे निकली। स्लीपर कोच एस-6 में बैठे किसी यात्री ने जलती बीड़ी पीकर डस्टबिन में डाल दी। इससे डस्टबिन में पड़े कचरे में आग लग गई। यह देख वहां मौजूद यात्रियों में खलबली मच गई। गार्ड के माध्यम से तुरंत इसकी कंट्रोल को सूचना दी गई। करीब सात बजे तिलहर स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया। गार्ड व लोको पायलट कोच में पहुंचे, लेकिन तब तक यात्रियों ने आग बुझा दी थी। डस्टबिन में जली हुई बीड़ी मिली है। इसके बाद उस यात्री की तलाश की गई, पर वह नहीं मिला। पूरे कोच की वायरिंग आदि को चेक करने के बाद करीब सात बजकर 49 मिनट पर ट्रेन शाहजहांपुर के लिए रवाना हुई।

शाहजहांपुर स्टेशन पर दोबारा चेक की गई ट्रेन

शाहजहांपुर स्टेशन पहुंचने पर कोच को फिर से चेक किया गया। जीआरपी भी पहुंच गई। सबकुछ सही मिलने पर दो मिनट की देरी से ट्रेन को रवाना कर दिया गया। मुख्य गाड़ी बाबू एमके तिवारी ने बताया कि कंट्रोल को स्लीपर कोच में आग लगने की सूचना मिली थी। तिलहर में ट्रेन को रोका गया था। वहां पता चला कि डस्टबिन में किसी ने जलती बीड़ी फेंक दी थी, जिससे कचरे में आग लग गई थी। यहां आने पर ट्रेन को दोबारा चेक किया गया। कोई खामी नहीं मिली।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.