Move to Jagran APP

JEE Advanced Exam 2021 : आवेदन के लिए आखिरी मौका आज, जानिए कितने बजे कर सकेंगे आनलाइन आवेदन, कब जारी होंगे प्रवेश पत्र

JEE Advanced Exam 2021 जेईई एडवांस की आवेदन प्रक्रिया जारी है। परीक्षा तीन अक्टूबर को दो पालियों में सीबीटी से आयोजित की जाएगी। एडवांस परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि 21 सितंबर है। जो छात्र-छात्राएं किसी कारणवश अभी आवेदन से वंचित रह गए हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 08:29 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 08:29 AM (IST)
JEE Advanced Exam 2021 : आवेदन के लिए आखिरी मौका आज, जानिए कितने बजे कर सकेंगे आनलाइन आवेदन

बरेली, जेएनएन। JEE Advanced Exam 2021 : जेईई एडवांस की आवेदन प्रक्रिया जारी है। परीक्षा तीन अक्टूबर को दो पालियों में सीबीटी से आयोजित की जाएगी। एडवांस परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि 21 सितंबर है। जो छात्र-छात्राएं किसी कारणवश अभी आवेदन से वंचित रह गए हैं। वह रात 11:50 तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

छात्रों के पास आवेदन करने के लिए अब यह आखिरी मौका है। इसके बाद कोई तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। कई छात्रों द्वारा आवेदन शुल्क जमा करने के बाद भी उनका कंन्फर्मेशन पेज डाउनलोड नहीं हो रहा। ऐसे छात्र दोबारा फीस जमा करने के लिए मजबूर हैं। लेकिन, पहले जमा की गई फीस का रिफंड कब और कैसे मिलेगा, वेबसाइट पर इसकी कोई जानकारी नहीं है। जिस वजह से छात्रों के साथ ही अभिभावकों में भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

इस बार निरस्त होगी कैटेगरी

अरिहंत क्लासेज में मैथ्स के शिक्षक व एक्सपर्ट आरके बंसल ने बताया कि जो विद्यार्थी ओबीसी व ईडब्लयूएस का प्रमाण पत्र 1 अप्रैल 2021 के बाद नहीं होने की वजह से डिक्लेरेशन के जरिए आवेदन कर रहे हैं उन्हें काउसिंलिंंग तक का समय दिया गया है। कैटेगरी सर्टिफिकेट न देने पर इन छात्रों को उस कैटेगरी में शामिल नहीं माना जाएगा। साथ ही उनकी रैंक सामान्य श्रेणी की कामन रैंक लिस्ट में शामिल की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.