जेएनएन, बरेली : परसाखेड़ा के जीरो प्वाइंट पर बन रहे झुमका चौक को और आकर्षित बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। यहां सेल्फी प्वाइंट बनाए जाने का प्रस्ताव भी पास किया गया है। बरेली विकास प्राधिकरण सेल्फी प्वाइंट पर 40 लाख रुपये खर्च करेगा। योजना कुछ ऐसी है कि यहां से सेल्फी लेने पर झुमके का दीदार होगा और सोशल साइट्स पर सेल्फी पोस्ट किए जाने पर इसका प्रचार-प्रसार भी होगा।

तैयार किया नक्शा

बरेली में झुमका चौक बनाए जाने की कवायद लंबे समय से चल रही थी। बीडीए ने इसकी तैयारियां भी काफी समय पहले ही पूरी कर ली थीं, लेकिन अच्छी लोकेशन की जमीन नहीं मिल पा रही थी। बीते दिनों बीडीए की पहल पर दिल्ली हाईवे के किनारे परसाखेड़ा के जीरो प्वाइंट पर झुमका चौक बनाने की तैयारी शुरू की गई। झुमका भी बनकर तैयार हो गया जो अक्टूबर में यहां लग जाएगा। झुमका चौक को और बेहतर बनाने के लिए बीडीए ने यहां सेल्फी प्वाइंट का नक्शा तैयार कर लिया।

बजट भी किया जारी 

इसके लिए बजट भी जारी कर दिया गया। सेल्फी प्वाइंट को हरा-भरा करने के लिए पंजाब और मेरठ की नर्सरी से पौधे मंगवाए जाएंगे। यहां साफ-सफाई के लिए अलग से कर्मचारी रहेंगे। बरेली विकास प्राधिकरण ने 40 लाख का प्रस्ताव किया पास, आने वाले दिनों में शहर की खूबसूरती बढ़ेगी।

यादगार बनेगी झुमके संग सेल्फी

सेल्फी प्वाइंट बनाने के पीछे बीडीए का मकसद है कि इस स्थान को लोगों के लिए यादगार बनाया जाए। जीरो प्वाइंट पर लगे झुमके को देखने लोग आएंगे तो यहां सेल्फी भी लेंगे। यह सेल्फी सोशल साइट्स पर पोस्ट की जाएगी तो देखने वालों के मन में बरेली का क्रेज और बढ़ेगा। पृष्ठभूमि में दिखने वाला झुमका सेल्फी को आकर्षक बनाएगा। ये तस्वीरें देश-विदेश में बरेली की शान और बढ़ाएंगी। इसी मंशा के साथ बीडीए की ओर से काम किया जा रहा है।

जल्द धरातल पर दिखेगा कार्य, युवा करेंगे झुमके का प्रचार, देश दुनिया में कायम होगी बरेली की नई पहचान

झुमका चौक पर सेल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा। इसका प्रस्ताव पास हो चुका है। धनराशि भी जारी कर दी गई है। जल्द ही वहां पर लोग झुमके के साथ सेल्फी ले सकेंगे। - दिव्या मित्तल, उपाध्यक्ष,बीडीए

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप