Move to Jagran APP

Lucknow से देहरादून के लिए IRCTC लाया Air Tour Package, ऋषिकेश, मंसूरी की कराएगा सैर, बरेली काे भी मिलेगा लाभ

IRCTC Tour Package आइआरसीटीसी यात्रियों के लिए लखनऊ से हरिद्वार ऋषिकेश के साथ मसूरी व देहरादून की हवाई यात्रा का पैकेज लेकर आया है। अगले माह की छुट्टियों को देखते हुए आइआरसीटीसी के अधिकारियों ने यह पैकेज लांच किया है।

By Jagran NewsEdited By: Ravi MishraPublished: Mon, 28 Nov 2022 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 03:00 PM (IST)
Lucknow से देहरादून के लिए IRCTC  लाया Air Tour Package, ऋषिकेश, मंसूरी की कराएगा सैर, बरेली काे भी मिलेगा लाभ
Lucknow से देहरादून के लिए IRCTC लाया Air Tour Package, ऋषिकेश, मंसूरी की कराएगा सैर, बरेली काे भी मिलेगा लाभ

बरेली, जागरण संवाददाता। IRCTC Tour Package : आइआरसीटीसी यात्रियों के लिए लखनऊ से हरिद्वार, ऋषिकेश के साथ मसूरी व देहरादून की हवाई यात्रा का पैकेज लेकर आया है। अगले माह की छुट्टियों को देखते हुए आइआरसीटीसी के अधिकारियों ने 18 दिसंबर से 22 दिसंबर तक चार रात्रि व पांच दिन के लिए यह पैकेज लांच किया है।

loksabha election banner

इस टूर पैकेज में यात्रियों को लखनऊ से देहरादून जाने व आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है। ठहरने के लिए तीन सितारा होटल में व्यवस्था है। स्थानीय भ्रमण एसी वाहन के माध्यम से कराया जाएगा। इस सुविधा का लाभ बरेली वासी भी उठा सकते है। 

आइआरसीटीसी मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा के अनुसार यात्रा के दौरान देहरादून में तपेश्वर मंदिर, मसूरी में गन हिल, कैंपटी फाल्स का भम्रण कराया जाएगा।

देव भूमि में वैक्स म्यूजियम द इंडियनाइस्ड तुस्साड्स, लंढौर बाजार, मसूरी, माल रोड, देहरादून में सहस्त्रधारा का भ्रमण, ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला व राम झूला और हरिद्वार में मनसा देवी मंदिर, चंडी देवी मंदिर और हर की पौड़ी का दर्शन-भ्रमण कराया जाएगा। इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी।

यात्रा की बुकिंग के लिए पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ व आगरा कैंट रेलवे स्टेशन स्थित आइआरसीटीसी कार्यालय और आइआरसीटीसी की बेवसाइट पर भी आनलाइन बुकिंग करा सकते हैं।

यह है किराया

तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज मूल्य- 25,500 रुपये (प्रति व्यक्ति)

दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज मूल्य- 26,800 रुपये (प्रति व्यक्ति)

एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज मूल्य- 34,000 रुपये

माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य- 22,200 रुपये (बेड सहित)

बिना बेड के 20,600 रुपये (प्रति व्यक्ति) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.