बरेली, जेएनएन। इनरव्हील क्लब ऑफ बरेली मरकरी रक्षा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा उत्तर प्रदेश महिला कल्याण विभाग जनपद बरेली में मिशन शक्ति नारी सुरक्षा नारी सम्मान नारी स्वावलंबन नारी एक रूप अनेक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें महिलाओं ने अपने विचार व्यक्त किए।

आज कांति कपूर स्कूल में इनरव्हील क्लब ऑफ बरेली मरकरी सभी लोगों ने नारी सशक्तिकरण के लिए बालिकाओं के साथ एक रैली का आयोजन रखा और इसमें बेटियों को अपने सुरक्षा के बारे में जानकारी दी और सभी को हेल्पलाइन संबंधी जानकारी भी दी। उन्होंने बताया यदि आप किसी भी मुसीबत में फंसती हैं तो आपको अपने पर्स में क्या-क्या चीजें सुरक्षा के लिए रखनी चाहिए।

बेटी हो या महिला सभी को अपनी सुरक्षा के लिए जो हेल्पलाइन नंबर दिए गए हैं इनको भी याद रखने चाहिए या अपने मोबाइल में या डायरी में यह नंबर लिखे होने चाहिए ताकि कभी भी मुसीबत के समय में आप इन नंबरों पर कॉल कर कर सहायता के लिए बुला सकती हैं इस कार्य में कांति कपूर बालिका इंटर कॉलेज की प्राचार्य अर्चना सिंह जी व बबीता राय का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ क्लब के सदस्य चार्टर प्रेसिडेंट अनीता गोयल जी प्रेसिडेंट सुधा सक्सेना जी सेक्रेटरी रचना सक्सेना जी अंजना सक्सेना पूजा शर्मा आदि मौजूद रही। 

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021