बरेली, जेएनएन। Indian Railway News : एक साल बाद स्टेशन पर फिर से प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री शुरू होगी। रेल बोर्ड ने इसके लिए हरी झंडी देते हुए जोनल रेलवे को अपने हिसाब से रेट निर्धारित करने की बात कही है। मुरादाबाद मंडल व इज्जतनगर मंडल में इस बावत दिशा-निर्देश मिल गए हैं।

कोरोना संक्रमण काल के दौरान 22 मार्च 2020 से रेल बोर्ड ने प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी। एक जून से ट्रेनें चलना शुरू हुई तो प्लेटफार्म पर केवल कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को अनुमति दी गई। इधर अब रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों को मेल व एक्सप्रेस ट्रेनें बनाकर साधारण टिकटों पर यात्र की अनुमति दी है। ऐसे में एक बार फिर से यात्रियों का आवागमन शुरू हो गया है। वहीं बुधवार शाम को रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक पैसेंजर व मार्केटिंग नीरज शर्मा ने पत्र जारी किया है।

जिसमें प्लेटफार्म टिकट बेचने की स्वीकृति दी है। प्लेटफार्म टिकट बेचने की अंतिम अनुमित देने का अधिकार जोनल रेलवे पर छोड़ दिया है। मंडल रेल प्रशासन किस स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत क्या होगी यह भी वही तय करेगा। मुरादाबाद मंडल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक (एसीएम) नरेश सिंह ने बताया कि मुख्यालय से अभी कोई आदेश नहीं मिला है। इसलिए मंडल के स्टेशनों में प्लेटफार्म टिकट की बिक्री नहीं की जाएगी। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021