बरेली, जागरण संवाददाता। Indian Railway Urs-E-Razvi News : उर्स-ए-रजवी (Urs-E-Razvi) में शामिल होने के लिए शहर आए जायरीन को वापस लौटने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए रेलवे (Railway) ने व्यवस्था कर रखी थी। बरेली-दिल्ली (Bareilly Delhi), बरेली प्रयाग (Bareilly Pryag) पैसेंजर में जहां दो-दो अतिरिक्त कोच लगाए गए।

बरेली-मुरादाबाद पैसेंजर (04365) को निर्धारित समय दो बजकर 40 मिनट के स्थान पर तीन बजकर 55 मिनट पर चलाया गया। उर्स-ए-रजवी के समापन होने के बाद काफी संख्या में जायरीन बरेली जंक्शन (Bareilly Junction) पहुंचे। रेलवे प्रशासन ने अनारक्षित टिकटों की बिक्री के लिए पांच विंडों खोलीं हुई थीं।

टिकट काउंटर पर जायरीनाें ने किया हंगामा 

जंक्शन पर चार एटीवीएम व उर्स स्थल पर रेलवे टिकट बुकिंग की व्यवस्था के बाद भी जायरीन की संख्या में यह कम दिखे। टिकट काउंटर (Ticket Counter) में हंगामा भी कुछ यात्रियों ने किया। हालांकि मौजूद आरपीएफ (RPF) व जीआरपी (GRP) जवानों ने सभी को शांत कराया।

मुगल सराय एक्सप्रेस सहित इन ट्र्रेनाें से रवाना हुए जायरीन 

अधिकांश जायरीन 14308 मुगलसराय एक्सप्रेस, 15128 काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, 12318 अकाल तख्त एक्सप्रेस, 12392 श्रमजीवी एक्सप्रेस ,04303 बरेली दिल्ली पैसेंजर, 14236 बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस, 13010 दून एक्सप्रेस आदि ट्रेनों से अपने गंतव्य स्टेशनों के लिए रवाना हुए।

बरेली सिटी व इज्जतनगर में देखने काे मिली यात्रियाें की भीड़

जंक्शन पर जायरीन के लिए विशेष तौर से 13258 आनंद विहार टर्मिनस-दानापुर जनसाधारण एक्सप्रेस व 12558 आनंद विहार टर्मिनस-मुजफ्फरपुर सप्तक्रांति एक्सप्रेस का दो मिनट का ठहराव हुआ। इज्जतनगर मंडल के बरेली सिटी स्टेशन, इज्जतनगर स्टेशन पर भी यात्रियों की भीड़ देखने को मिली।

बेहतर सेवाएं देने के लिए रेलवे के अधिकारियाें काे किया सम्मानित 

पीलीभीत, बदायूं, कासगंज, हलद्वानी, समेत आसपास के जिलों के जायरीन सिटी स्टेशन ट्रेन पकड़ने के लिए पहुंचे। बरेली जंक्शन पर उर्स में बेहतर रेल सेवाएं देने के लिए अंजुमन अनवार-ए-मुस्तफा की तरफ से रेल अधिकारियों को सम्मानित भी किया गया।

Edited By: Ravi Mishra