Move to Jagran APP

बीएड काउंसिलिंग में अगर कॉलेज चयन करने से चूक गए है तो अब भी एक और मौका : Bareilly News

उप्र बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की काउंसिलिंग के पहले चरण में पंजीकरण के बाद कॉलेज चयन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं हैं।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 11:04 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 05:14 PM (IST)
बीएड काउंसिलिंग में अगर कॉलेज चयन करने से चूक गए है तो अब भी एक और मौका : Bareilly News

बरेली, जेएनएन : उप्र बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की काउंसिलिंग के पहले चरण में पंजीकरण के बाद किन्हीं कारणों से कॉलेज चयन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को या जिन्हें विश्वविद्यालय ने कॉलेज आवंटित नहीं किए हैं, उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ऐसे अभ्यर्थियों को 19-21 जून तक दूसरे चरण की काउंसिलिंग में मौका देगा। चयन के बाद पसंदीदा कॉलेज नहीं मिलने वालों को भी राहत मिलेगी। वो भी दोबारा पंजीकरण शुल्क चुकाए बिना। ऐसे अभ्यर्थी दूसरे चरण की काउंसिलिंग में कॉलेज चयन कर सकेंगे।

loksabha election banner

शेष सीटों की स्थिति स्पष्ट होने पर मिलेगा मौका 

परीक्षा समन्वयक प्रो. बीआर कुकरेती ने बताया, बीएड काउंसिलिंग कराने वाले अभ्यर्थियों के कॉलेज आंवटन पत्र 18 जून को जारी हो जाएंगे। फिर कॉलेज में कितनी सीटें शेष बची हैं इसकी स्थिति भी साफ हो जाएगी। इसके बाद 19-21 जून तक छूटे अभ्यर्थियों को कॉलेज चयन का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया, दूसरे चरण की काउंसिलिंग में शामिल 1600 अभ्यर्थियों की तकनीकी कारणों से फंसी फीस का निस्तारण करा दिया गया है। अन्य की फीस संबंधी समस्याएं 15 जून तक ठीक करा दी जाएगी। उन्होंने बताया, पहले चरण की काउंसिलिंग में शामिल 34,000 अभ्यर्थियों ने अब तक फाइनल फीस जमा की है।

61 हजार अभ्यर्थियों ने कराया पंजीकरण  

शुक्रवार को दूसरे चरण की काउंसिलिंग का दूसरा दिन रहा। इस दौरान वेबसाइट हैंग होने के कारण पंजीकरण कराने वाले अभ्यर्थियों को परेशानी से जूझना पड़ा। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर समस्या के समाधान की मांग की जाती रही। जिस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने इंटरनेट की धीमी गति की समस्या बताई। हालांकि, बाद में रफ्तार पकड़ने का दावा किया। शाम साढ़े पांच बजे तक कुल 61 हजार अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया।

बरेली कॉलेज में प्रवेश पंजीकरण 20 जून तक

बरेली कॉलेज में सत्र 2019-20 में स्नातक, स्नातकोत्तर व विधि प्रथम वर्ष की कक्षाओं में प्रवेश के लिए पंजीकरण करने की तिथि रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थियों को 20 जून तक का मौका दिया है। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर पंजीकरण कराकर बरेली कॉलेज की वेबसाइट पर ऑनलाइन प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के समय उन्हें जरूरी प्रमाण पत्र भी अपलोड करने होंगे। यह जानकारी प्राचार्य डॉ. अजय शर्मा ने दी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.