बरेली, जेएनएन। परिजनों की पाबंदियों से परेशान एक प्रेमिका ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल लेकर दौड़े। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी मौत की सूचना मिलते ही प्रेमी ने भी जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसे उपचार के लिए कस्बे के दूसरे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के ग्राम बरौर में रहने वाले एक युवक का गांव की ही एक युवती से काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने साथ जीने मरने की खूब कसमें खाईं। उनके प्यार की चर्चा आम हुई तो प्रेमिका के परिजनों ने उस पर पहरे बिठा दिए लेकिन वह दोनों छुप छुप कर मिलते रहे। परिजनों की पाबंदी बढ़ी तो उनका मिलना दुश्वार हो गया। जिससे परेशान प्रेमिका ने रविवार को जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे उसकी हालत बिगड़ गयी। आनन फानन में परिजन उसे लेकर कस्बे के एक निजी अस्पताल में दौड़े जहां डाक्टरों ने उपचार के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में परिजनों ने चुपचाप उसका अंतिम संस्कार कर दिया। इसकी जानकारी उसके प्रेमी को हुई तो प्रेमी  उसका शव देखने को उसके घर पहुंच गया। जहां लोगों ने उसे घर से भगा दिया। प्रेमिका की मौत से आहत उसने भी जहरीला पदार्थ खा लिया। उसकी हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे कस्बे के दूसरे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां वह जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। डॉक्टरों ने उसके परिजनों को बरेली ले जाने की सलाह दी।लेकिन उसके परिजनों ने रुपए की व्यवस्था न होने की बात कह कर महानगर ले जाने से मना कर दिया।रविवार को पूरे दिन यह मामला गांव में चर्चा का विषय बना रहा।

 इस तरह से बन गए प्रेम संबध 

बरौर गांव में स्थित एक टेंट में प्रेमी और प्रेमिका का भाई मजदूरी करते हैं। दोनों साथ रहकर डीजे और बिजली का कर कार्य करते थे। दोनों में दोस्ती होने की वजह से दोनों का एक दूसरे के घर आना जाना शुरू हो गया। इसी बीच प्रेमी का युवक की बहन से प्रेम प्रसंग हो गया। जब उसे अपनी बहन से प्रेम प्रसंग की जानकारी हुई तो उसने अपने दोस्त से किनारा कर उसके घर आने पर पाबंदी लगा दी। लेकिन प्रेमी प्रेमिका चोरी चोरी एक दूसरे से मिलते रहे और मोबाइल पर बातें करते रहे। इसी बीच प्रेमिका के परिजन उसकी शादी के लिए रिश्ते ढूंढने शुरू कर दिये। जब प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ शादी करने की बात पर अड़ गई तो उसके परिजनों ने उससे शादी करने के लिए साफ मना कर दिया जिससे नाराज होकर प्रेमिका ने जहर निगल लिया। जिससे उसकी मौत हो गई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप