Move to Jagran APP

Honor Killing Update : पिता बोला- उसने समाज के सामने मेरी गर्दन झुकाई तो मैंने काट दी

चार बच्चों में नीमा देवी सबसे छोटी थी। जिस वजह से गजोधर उसे सबसे ज्यादा दुलार भी उसी से करता था। लेकिन पिता का दुलार भूलकर वह परिवार के ही एक युवक से प्रेम कर बैठी। इसके बाद वह आगे का अंजाम तक भूल गई।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 01:58 PM (IST)
Honor Killing Update : पिता बोला- उसने समाज के सामने मेरी गर्दन झुकाई तो मैंने काट दी
पिता बोला- उसने समाज के सामने मेरी गर्दन झुकाई तो मैंने काट दी

शाहजहांपुर, जेएनएन। चार बच्चों में नीमा देवी सबसे छोटी थी। जिस वजह से गजोधर उसे सबसे ज्यादा दुलार भी उसी से करता था। लेकिन पिता का दुलार भूलकर वह परिवार के ही एक युवक से प्रेम कर बैठी। इसके बाद वह आगे का अंजाम तक भूल गई। प्रेम प्रसंग में जब नीमा गर्भवती हो गई तो गांव में इसकी चर्चाएं होने लगी। इसकी भनक गजोधर को भी लग गई। जिस वजह से समाज में बदनामी होने लगी। जिससे उसका सिर भी समाज में झुकने लगा।

loksabha election banner

गजोधर ने बताया कि जब बेटी ने समाज में उसकी गर्दन झुका दी तो उसकी गर्दन ही काटने की ठान लगी थी। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि 24 सितंबर को बेटी कमरे में सो रही थी। सोते समय ही उसकी गर्दन पर पैर रखकर मार दिया था। इसके बाद गांव से करीब दो किमी जब शव दफनाने लेकर गया तो वहां अपना वचन पूरा करने के लिए गर्दन गड़ासा से गर्दन काट दी। हालांकि अपने इस किए पर उसे कोई पछतावा भी नहीं है।

मारने से पहले ही खोद दिया था गड्ढा

गजोधर ने बताया कि तीन दिन लगातार बेटी से उसके प्रेमी के बारे में पूछा लेकिन वह रोना शुरु कर देती थी। इसके बाद 24 सितंबर रात को ही उसे मारने का प्लान बना लिया था। गांव से करीब दो किमी दूर सकरिया नाला में गड्ढा खोद दिया था।

कंधे पर लादकर ले गया शव

हत्या करने के बाद शव कंधे पर ही लादकर सकरिया नाला तक ले गया। इस बीच आठ से दस जगह शव जमीन में रखा था। हालांकि पहले गजोधर ने इस घटना को बेटे रामनिवास की मदद से अंजाम देने की बात कबूल की थी। लेकिन कुछ देर बाद ही बेटे को बचाने के लिए अकेले ही घटना को अंजाम देने की बात कही।

रात में पहुंचता था घर

घटना के बाद आरोपित पिता-पुत्र ने दिन में घर में रुकना बंद कर दिया था। ताकि किसी को शक न हो। रात के अंधेरे में कुछ देर के लिए घर आ जाते थे। ग्रामीण जब गजोधर की पत्नी व बहू से इन लोगों के बारे में जानकारी करते थे तो वह चुपचाप घर चली जाती थी।

समय से बता देती तो करा देते शादी

बेटी के गर्भवती होने के बारे में जब गजोधर को जानकारी हुई तो उसने तीन दिन तक लगातार उसके प्रेमी के बारे में पूछा। लेकिन वह कुछ भी बोलने को तैयार नहीं थी। यदि समय से बता देती तो शायद शादी भी करा देते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.