Move to Jagran APP

पुल के निर्माण को टेंशन दे रही हाईटेंशन लाइने Bareilly News

शहर के निर्माणाधीन पुल बिजली की हाईटेंशन लाइनों में उलझ गए हैं। लाइनें शिफ्ट नहीं होने के कारण पुल का निर्माण अटक रहा है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 10:46 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 05:54 PM (IST)
पुल के निर्माण को टेंशन दे रही हाईटेंशन लाइने Bareilly News
पुल के निर्माण को टेंशन दे रही हाईटेंशन लाइने Bareilly News

जेएनएन, बरेली : शहर के निर्माणाधीन पुल बिजली की हाईटेंशन लाइनों में उलझ गए हैं। लाइनें शिफ्ट नहीं होने के कारण पुल का निर्माण अटक रहा है। यह स्थिति तब है जबकि सेतु निगम बिजली की लाइनें और पोल आदि शिफ्ट करने के लिए पर्याप्त रकम बिजली विभाग को भुगतान कर चुका है। बिजली विभाग की इस सुस्ती के कारण शहर में विकास कार्य ठहरने की आशंका बन गई है।

loksabha election banner

सेटेलाइट तिराहे की लाइनें शिफ्ट करने को दिए 68 लाख : सेटेलाइट तिराहे पर बिजली की लाइनें शिफ्ट की जानी है। इसके लिए सेतु निगम ने पहले करीब 14 लाख रुपये बिजली विभाग को दिया था। पिछले महीने विभाग को 54 लाख रुपये का और भुगतान किया गया है। बावजूद इसके बिजली की लाइनें शिफ्ट नहीं की गई हैं।

बीसलपुर रोड की लाइनें नहीं हुई शिफ्ट : बीसलपुर रोड पर नकटिया नदी पर पुल का निर्माण किया जा रहा है। एक ओर की लेन पूरी हो चुकी है। दूसरी ओर से लेन के ऊपर हाईटेंशन लाइन आने के कारण काम रुका था। वहां बिजली की लाइन, पोल व ट्रांसफार्मर आदि शिफ्ट करने के लिए बिजली विभाग ने 1.10 करोड़ का एस्टीमेट दिया था, जिसमें से 50 लाख जनवरी में ही दिए जा चुके हैं। बचे हुए करीब 60 लाख रुपये सेतु निगम ने पिछले महीने बिजली विभाग को भुगतान कर दिए हैं।

शाहजहांपुर रोड पर भी टेंशन : सेतु निगम शाहजहांपुर रोड पर नकटिया नदी के ऊपर टू लेन का पुल बना रहा है। शुरुआत में काम पेड़ों के नहीं कटने के कारण रुका रहा। पेड़ों को काटने के लिए बीते दिनों सेतु निगम ने वन निगम को रकम दी। उसके बाद वहां हाईटेंशन लाइन की टेंशन बनी हुई है। बिजली विभाग को वहां भी लाइनें हटानी हैं। इसके लिए भुगतान भी किया जा चुका है। बावजूद इसके लाइनें नहीं हटाई गई हैं।

शहर में निर्माणाधीन पुलों के ऊपर आ रही हाईटेंशन लाइनों को शिफ्ट करने के लिए बिजली विभाग को रकम का भुगतान किया जा चुका है। शिफ्टिंग नहीं होने से काम प्रभावित हो रहा है। लाइनें शिफ्ट करने के लिए उन्हें रिमाइंडर भेजे जा रहे हैं। बीके सेन, उप परियोजना प्रबंधक, सेतु निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.