Move to Jagran APP

हरदोई में पलटी मालगाड़ी, बरेली में परिवहन व्यवस्था हो गई 'बेपटरी'

हरदोई में बघौली रेलवे स्टेशन के पास पलटी मालगाड़ी ने शनिवार को बरेली की परिवहन व्यवस्था को बेपटरी कर दिया।

By Edited By: Published: Sun, 23 Dec 2018 01:05 AM (IST)Updated: Sun, 23 Dec 2018 12:46 PM (IST)
हरदोई में पलटी मालगाड़ी, बरेली में परिवहन व्यवस्था हो गई 'बेपटरी'
हरदोई में पलटी मालगाड़ी, बरेली में परिवहन व्यवस्था हो गई 'बेपटरी'

बरेली(जेएनएन)। हरदोई में बघौली रेलवे स्टेशन के पास पलटी मालगाड़ी ने शनिवार को बरेली की परिवहन व्यवस्था बेपटरी कर दी। जंक्शन से होकर अप और डाउन लाइन पर लखनऊ की ओर जाने वाली ट्रेनें बरेली जंक्शन के अलावा मुरादाबाद, शाहजहांपुर, रामपुर समेत कई अन्य छोटे-बड़े स्टेशनों और आउटर पर रोकी गईं। रात तक पांच ट्रेनें रद कर दी गईं। जबकि करीब तीन दर्जन ट्रेनों का रूट बदला गया। इन्हें सीतापुर होते हुए लखनऊ के लिए रवाना किया जाएगा। इससे ट्रेनें और भी लेट रवाना हुईं। वहीं, ट्रेन रूट ब्लॉक होने से लखनऊ की ओर जाने वाली सवारियों ने रोडवेज बस अड्डों की ओर रुख किया। इससे बस अड्डों पर जबरदस्त भीड़ रही।

loksabha election banner

दुर्घटना के चलते मेगा ब्लॉक रद किया

हरदोई में मालगाड़ी पलटने से रविवार को अपलाइन पर लिया जाने वाला मेगा ब्लॉक रेलवे प्रशासन ने रद कर दिया। पहले रेलवे प्रशासन ने काकोरी स्टेशन से नजीबाबाद के बीच 10 घंटे का मेगा ब्लॉक लेने का फैसला किया था। इसमें बरेली से रामपुर के बीच 11.30 बजे से 04.30 बजे तक और बरेली जंक्शन यार्ड से बरेली जंक्शन के बीच दोपहर 12.40 से शाम 5.40 बजे तक मेगा ब्लॉक लेकर रेलवे ट्रैक मेंटीनेंस का काम होना था।

इन्क्वायरी काउंटर पर लगी लंबी लाइन

ट्रेनों की लेटलतीफी से जंक्शन पर हर तरफ अव्यवस्था फैल गई। पूछताछ काउंटर पर लगने वाली भीड़ स्टेशन के मुख्य द्वार तक जा पहुंची। वहीं, स्टेशन मास्टर, चीफ टिकट इंस्पेक्टर ऑफिस के अलावा जीआरपी और आरपीएफ में भी मुसाफिर ट्रेनों की लोकेशन जानने में लगे रहे।

इन ट्रेनों पर पड़ा सीधा असर

महामना एक्सप्रेस (22417), लखनऊ-नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस (12429), चंडीगढ़ एक्सप्रेस (12231) को रद कर दिया गया। वहीं, अर्चना एक्सप्रेस (12355), हिमगिरी एक्सप्रेस (12331) लखनऊ से कानपुर होकर दिल्ली के लिए रवाना होगी। बाघ एक्सप्रेस(13019) सीतापुर होकर बरेली आएगी। ट्रेन संख्या 12237 और 12557 लखनऊ से आलमनगर स्टेशन होकर बरेली होते हुए नई दिल्ली रवाना होंगी। लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल एसी एक्सप्रेस अप और डाउन लाइन में रद की गई। इसी तरह वरुणा एक्सप्रेस दोनों तरफ और लखनऊ जंक्शन-चंडीगढ़ एक्सप्रेस(15011) भी रद रही। इसके अलावा कई अन्य ट्रेनों के रूट भी बदले गए।

परीक्षा ने बढ़ाई रेलवे-रोडवेज की दिक्कत

सम्मिलित ग्राम पंचायत अधिकारी और समाज कल्याण पर्यवेक्षक की परीक्षा के चलते परीक्षार्थियों की भीड़ बढ़ी तो हालात और भी खराब हो गए। शनिवार को जहां परीक्षा देकर जाने वाले अभ्यर्थी स्टेशन और बस अड्डे पर थे, वहीं रविवार को परीक्षा के लिए दूसरे सेंटर पर जाने वाले भी बसों और ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। रोडवेज ने लखनऊ के लिए अतिरिक्त बसें चलाईं। वहीं, निजी बस वालों और छोटे डग्गामार वाहनों ने भी जमकर चांदी काटी।

खाकी पर पड़ा ट्रैफिक व्यवस्था और सुरक्षा का भार

सड़क और रेलवे प्लेटफार्म पर मुसाफिरों की भीड़ देख खाकी को सर्दी में भी पसीना आ गया। सिविल पुलिस ट्रैफिक पुलिस के साथ पुराना बस अड्डा और सेटेलाइट स्टेशन पर मुस्तैद हुई। उधर, रेलवे प्लेटफार्म पर भी जीआरपी और आरपीएफ के जवानों की गश्त बढ़ाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.