बरेली, जेएनएन : ट्रैक मेंटीनेंस के कार्यों को पूरा कराने के लिए अप लाइन पर रोजा से शाहजहांपुर तक चार घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया। इसी के चलते हुलासनगरा फाटक भी बंद रहा। जिससे यात्री खासे परेशान रहे। ब्लाक के चलते जहां ट्रेने लेट थी वहीं फाटक बंद होने के कारण शाहजहांपुर से बरेली सीधे बसें आ-जा नहीं पा रही थी। फाटक के पास संपर्क मार्गो पर दिन भर जाम लगा रहा। ब्लॉक के दौरान इंजीनियरिंग विभाग ने स्लीपर बदलने के साथ ही अन्य कार्यों को पूरा कराया। मीरानपुर कटरा से बिलपुर के बीच ओएचई लाइन पर काम कराया गया। ब्लॉक की वजह से आधा दर्जन ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा।

रविवार को अप लाइन पर 12 बजकर 35 मिनट पर ब्लॉक लिया गया। टाउनहाल पुल के नीचे गार्डर की पुताई कराई गई। इसके अलावा स्लीपर के नीचे पत्थर डालने व छुटपुट अन्य कार्यों को पूरा कराया गया। इस बीच अमृतसर जननायक एक्सप्रेस तीन घंटा 30 मिनट, जम्मूतवी एक्सप्रेस 35 मिनट देरी से शाहजहांपुर आई। शाहजहांपुर तक आने वाली सीतापुर पैसेंजर को रोजा से ही वापस कर दिया गया। बरेली बनारस व दो मालगाड़ियों का संचालन भी प्रभावित रहा। चार बजकर 35 मिनट पर जब ब्लॉक खत्म हुआ तो यात्रियों ने राहत भरी सांस ली। इससे पहले शुक्रवार को डाउन लाइन पर मेगा ब्लॉक लिया गया था। जबकि शनिवार को डेढ़ घंटे का ब्लॉक लेकर मेंटीनेंस का कार्य कराया गया।
ओएचई लाइन पर हुए कार्य

बंथरा से बिलपुर के बीच अप लाइन पर पावर ब्लॉक लिया गया। पहले एक घंटे में वेल्ड़िंग के कार्यो को पूरा कराया गया। इसके बाद ओएचई लाइन पर कार्य कराए गए। इस दौरान ट्रेनों को कॉशन देकर निकाला गया। एक से पांच बजे तक ब्लॉक लिया गया था। इससे त्रिवेणी एक्सप्रेस, जननायक एक्सप्रेस, व सियालदह एक्सप्रेस का संचालन प्रभावित हुआ।

हुलास नगरा फाटक बंद, जैतीपुर होकर निकली बसें
फतेहगंज पूर्वी में राजमार्ग स्थित हुलासनगर रेलवे फाटक पर रविवार से मरम्मत कार्य शुरू हो गया है। फाटक तीन दिन तक बंद रहने के कारण यहां से ट्रैफिक जैतीपुर होकर गुजारा जा रहा है।
क्रॉसिंग पर सुबह आठ बजे से मरम्मत कार्य शुरू होने के चलते राजमार्ग पर यातायात पूरी तरह बंद कर दिया गया। इससे संपर्क मार्गो पर जाम के हालात बने रहे। लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा। लोग संपर्क मार्ग से निकले तो वहां भी जाम में वाहन फंस गए। पीडब्ल्यूआई हरबंश सिंह ने बताया कि दोपहर एक बजे से अप लाइन पर मरम्मत कार्य किया गया। शाम पांच बजे तक अपलाइन का यातायात पूरी तरह बंद रहा। उसके बाद सुचारू किया गया। इधर फाटक बंद होने के कारण बसों को जैतीपुर होकर निकाला गया। फरीदपुर से बसों को जैतीपुर की तरफ डायवर्ट किया गया। बरेली से जयपुर जाने वाली बसें भी रात में पुराने बस अड्डे से फरीदपुर होते हुए जैतीपुर होकर गईं। 

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप