Move to Jagran APP

एमपी एमएलए कोर्ट में नहीं पेश हुई पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णाराज, 21 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णाराज एमपी एमएलए कोर्ट में पेश नहीं हुईं। जिस पर कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 21 जुलाई नियत की गई है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 11:37 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 11:37 PM (IST)
एमपी एमएलए कोर्ट में नहीं पेश हुई पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णाराज, 21 जुलाई को होगी अगली सुनवाई
एमपी एमएलए कोर्ट में नहीं पेश हुई पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णाराज, 21 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

शाहजहांपुर, जेएनएन । पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णाराज एमपी एमएलए कोर्ट में पेश नहीं हुईं। कोर्ट में चल रहे मुकदमे के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर होने के कारण यहां की कार्रवाई अग्रिम आदेश तक स्थगित रहेगी। हालांकि इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 21 जुलाई नियत की गई है।

loksabha election banner

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णाराज के खिलाफ 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान मुकदमा दर्ज हुआ था। निगोही थाने में तत्कालीन एसओ की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर उन पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 171 एच व 188 आइपीसी लगाई गईं थीं।

उस समय भाजपा से प्रत्याशी रहीं कृष्णाराज के फोटो वाले पोस्टर व बैनर लगाए जाने का आरोप लगाया था, जिसकी सुनवाई एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही थी। 13 फरवरी को सुनवाई के दौरान कृष्णाराज के वकील नीरज पाठक ने मुकदमे को गलत बताते हुए इसे समाप्त करने का प्रार्थना पत्र दिया था,

जिस पर धारा 171 एच को समाप्त कर दिया गया था, लेकिन धारा 188 पर आरोप तय किए गए थे। इसके खिलाफ कृष्णाराज की ओर से हाईकोर्ट में अपील की गई थी, जिस पर 25 फरवरी को इस मामले में 17 अप्रैल को सुनवाई की तिथि नियत की गई थी।

दो मार्च को इस मामले में एमपी एमएलए कोर्ट के जज अपर सत्र न्यायाधीश तृतीय किरनपाल सिंह ने हाईकोर्ट के आदेश का अवलोकन कर तीन जुलाई सुनवाई के लिए नियत की थी। उन्होंने अग्रिम आदेश तक कोर्ट की कार्रवाई को भी स्थगित कर दिया था।

शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई होनी थी, लेकिन अपर सत्र न्यायाधीश ने हाईकोर्ट में मुकदमा लंबित होने के कारण अपने कार्रवाई स्थगन के आदेश को आगे बढ़ाते हुए अगली तारीख 21 जुलाई नियत की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.