Move to Jagran APP

कोर्ट में पेश हुए पूर्व सिचाई मंत्री व विधायक, निजी मुचलके पर मिली जमानत Bareilly News

शुक्रवार को पूर्व सिचाई मंत्री सहित सभी विधायक कोर्ट में पेश हो गए। जिसके बाद कोर्ट ने सभी को निजी मुचलके पर जमानत दे दी।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 01:03 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 01:13 PM (IST)
कोर्ट में पेश हुए पूर्व सिचाई मंत्री व विधायक, निजी मुचलके पर मिली जमानत Bareilly News
कोर्ट में पेश हुए पूर्व सिचाई मंत्री व विधायक, निजी मुचलके पर मिली जमानत Bareilly News

जेएनएन, बरेली : इलाहाबाद हाईकोर्ट की विशेष अदालत के मुकदमों की सुनवाई अब बरेली में हो रही है। पिछले दिनों अपर सेशन जज-प्रथम शकील अहमद खान की कोर्ट ने पूर्व सांसद व कई विधायकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए थे। शुक्रवार को पूर्व सिचाई मंत्री सहित सभी विधायक कोर्ट में पेश हो गए। जिसके बाद कोर्ट ने सभी को निजी मुचलके पर जमानत दे दी। 

loksabha election banner

आज कोर्ट में पेश करने के दिए थे आदेश 

जिले के माननीयों के खिलाफ कई सालों से चल रहे मुकदमों में अदालत ने एसएसपी को गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। बता दें कि हाईकोर्ट ने सांसदों व विधायकों के लिए विशेष अदालत की व्यवस्था की है। ऐसे 12 मामलों को अपर सेशन जज-प्रथम की कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया है। पूर्व मंत्री धर्मपाल सिंह, पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन, पूर्व विधायक इस्लाम साबिर, पूर्व विधायक छोटे लाल गंगवार व नवाबगंज के विधायक केसर सिंह गंगवार के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी करके 15 नवंबर को पेश किए जाने के आदेश किए थे।

दर्ज है ये मुकदमें, दाखिल हो चुकी चार्जशीट 

आंवला विधायक धर्मपाल सिंह, सह अभियुक्त ओमकार वर्मा व सचिन के खिलाफ थाना अलीगंज में वर्ष 2010 की घटना का मुकदमा विशेष अधिनियम में दर्ज है। पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन के खिलाफ थाना बारादरी में वर्ष 2006 में मुकदमा दर्ज हुआ था। वर्ष 1989 में इस्लाम साबिर, फहीम व राधेश्याम के खिलाफ थाना कोतवाली में बलवा व जानलेवा हमले के आरोप में मुकदमा कायम हुआ था। नवाबगंज विधायक के खिलाफ कोतवाली में धारा 144 के उल्लंघन का और एक अन्य मुकदमा थाना हाफिजगंज में दर्ज हुआ था। वर्ष 2008 में कोतवाली थाना क्षेत्र में धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार के खिलाफ दर्ज हुआ था। इस मामले में पूर्व मंत्री के अलावा 180 आरोपितों के खिलाफ भी चार्जशीट अदालत में दाखिल हो चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.