बरेली, जेएनएन। Forest Department Action : पीलीभीत में अवैध रूप से मौरंग-बजरी लेकर जा रहे दो ट्रकों को सामाजिक वानिकी विभाग के उड़नदस्ते ने पकड़ लिया। दोनों ट्रकों से 40-40 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है। दूसरी ओर अवैध रूप से मिट्टी का खनन करने में लगी एक जेसीबी को टीम ने अपने कब्जे में ले लिया।

पड़ोसी प्रदेश उत्तराखंड से हजारों की तादाद में हर माह देश के अनेक हिस्सों में जाने वाले रेता बजरी के ट्रक राजस्व को भारी नुकसान अवैध खनन के माध्यम से पहुंचा रहे हैं। बृहस्पतिवार की रात गश्त गश्त के दौरान डिप्टी रेंजर देवेंद्र पाल सिंह, वन दारोगा शेर सिंह, दिग्विजय सिंह, नवनीत सिंह बोरा ने गश्त के दौरान एक जेसीबी पीलीभीत मझोला रोड पर सैदपुर ग्राम के पास रोड साइड कि भूमि पर पटान करते हुए पकड़ कर रेंज कार्यालय मे खड़ी की है।

डिप्टी रेंजर के अनुसार रात में ही अमरिया की ओर से आ रहे मौरंग बजरी भरे दो ट्रकों को रोककर उनके चालकों से पूछताछ की। दोनों मौरंग व बजरी के कागजात नहीं दिखा सके। मौरंग व बजरी उत्तराखंड से अवैध रूप से लाई जा रही थी। इस पर दोनों ट्रकों को सामाजिक वानिकी के कार्यालय पर लाया गया। वहां लिखापढ़ी करने के बाद 40-40 हजार रुपये का जुर्माना दोनों ट्रकों पर लगाया गया है। जुर्माना की धनराशि अदा करने के बाद ही दोनों ट्रकों को छोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि अवैध खनन व अवैध कटान के खिलाफ टीमें लगातार निगरानी पर लगाई गई हैं। 

Edited By: Ravi Mishra