Move to Jagran APP

Corona virus : शादी समारोह में शामिल हुए विदेशी मेहमान, शहरवासियो ने नहीं की शिरकत Bareilly News

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर शहरवासी काफी जागरूक हो गए हैैं। शहर में शनिवार को होने वाले एक शादी समारोह में विदेशी मेहमानों के आने की सूचना पर शहर वालों ने उसमें शामिल नहीं हुए।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 09:53 AM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 05:49 PM (IST)
Corona virus : शादी समारोह में शामिल हुए विदेशी मेहमान, शहरवासियो ने नहीं की शिरकत Bareilly News
Corona virus : शादी समारोह में शामिल हुए विदेशी मेहमान, शहरवासियो ने नहीं की शिरकत Bareilly News

बरेली, जेएनएन : कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर शहरवासी काफी जागरूक हो गए हैैं। शहर में शनिवार को होने वाले एक शादी समारोह में विदेशी मेहमानों के आने की सूचना पर शहर वालों ने उसमें शामिल नहीं होने का इरादा बना लिया। नोडल अधिकारी को फोन करके इसकी जानकारी दी।

loksabha election banner

सिविल लाइंस क्षेत्र में शनिवार को एक शादी समारोह है, जिसमें सऊदी अरब से भी मेहमान शामिल होने हैैं। इस बात की सूचना शहर में रहने वाले लोगों को चल चुकी है। कई ऐसे परिवार शहर में हैैं जो उस समारोह में आमंत्रित हैैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जागरूक रोग अब सीधे स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को फोन करके सुझाव ले रहे हैैं।

कोरोना वायरस नियंत्रण के जिले में नोडल अधिकारी एसीएमओ डॉ. रंजन गौतम को कुछ लोगों ने फोन करके शहर के शादी समारोह में विदेशी मेहमानों के शामिल होने की सूचना दी है। इसके साथ ही यह भी बताया है कि विदेशी मेहमान आने के चलते वह व उनके परिवार का कोई सदस्य समारोह में शामिल नहीं होगा।

तीन और लोगों के नाम मिले

अब तक चीन समेत 12 देशों से यहां आने वाले लोगों की निगरानी की जा रही थी। अब किसी भी देश से आने वालों की निगरानी शुरू हो गई है। ऐसे ही तीन लोगों के नाम मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में इंटीग्रेटेड डिजीज सर्विलांस प्रोग्राम (आइडीएसपी) यूनिट को मिले हैैं। इसके बाद उनकी तलाश टीम ने शुरू कर दी है। एक स्कूल की शिक्षिका ने भी विदेश से लौटकर अपने बारे में जानकारी दी है। उन्हें भी घर में आइसोलेट रहने को कहा है।

संक्रमित क्षेत्र से पांच किलोमीटर तक रहेगा बफर जोन

कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य महकमा सक्रिय है। सीएमओ कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसके साथ ही नोडल अधिकारी और कीट विज्ञान शास्त्री का मोबाइल फोन नंबर सार्वजनिक किया गया है। इससे लोगों की फोन आने शुरू हो गए हैैं। व्यवस्थाएं पुख्ता की जा रही हैैं। अब विदेश से लौटने वाले सिर्फ पांच लोगों की निगरानी की जा रही है। अधिकारियों ने संदिग्ध आने पर उसके पांच किलोमीटर क्षेत्र को बफर जोन बनाकर रखने को कहा है।

विदेश से आने वाले तीन और लोगों के नाम मिले हैैं। उनकी तलाश टीम ने शुरू कर दी है। बीमारी के बारे में जानने व बचाव के लिए लोगों ने फोन करने शुरू कर दिए हैैं। शादी समारोह में विदेशी मेहमान आने के चलते कुछ लोगों ने समारोह से दूरी बनाने की बात कही है।  -डॉ. रंजन गौतम, नोडल अधिकारी, कोरोना वायरस  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.