Move to Jagran APP

नशेड़ी बाप ने बर्बाद कर डाली नाबालिग की जिंदगी, चंद पैसों के लिए किया ये अपराध Pilibhit News

पत्नी जब रिश्तेदारी से वापस लौटी तो जानकारी होने पर अवाक रह गई। वह तुरंत ही बेटी की ससुराल जा पहुंची।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 10:46 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 09:55 PM (IST)
नशेड़ी बाप ने बर्बाद कर डाली नाबालिग की जिंदगी, चंद पैसों के लिए किया ये अपराध Pilibhit News
नशेड़ी बाप ने बर्बाद कर डाली नाबालिग की जिंदगी, चंद पैसों के लिए किया ये अपराध Pilibhit News

पीलीभीत, जेएनएन : नशे के आदी व्यक्ति ने पत्नी की गैर मौजूदगी में पांच हजार रुपये के लिए बेटी का जबरन बाल विवाह करा दिया। पत्नी जब रिश्तेदारी से वापस लौटी तो जानकारी होने पर अवाक रह गई। वह तुरंत ही बेटी की ससुराल जा पहुंची। वहां बेटी ने रोते हुए उसे बताया कि विवाह का विरोध करने पर रोजाना उसकी पिटाई की जाती है। अक्सर पिता भी यहां आकर पीटते हैं। किशोरी को साथ लेकर उसकी मां थाने जा पहुंची और पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने किशोरी के पिता व पति के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

बीसलपुर के एक मुहल्ला में रहने वाली महिला करीब दो माह पहले नशे के आदी पति से परेशान होकर रिश्तेदारी में चली गई थी। जब वह वापस लौटी तो पता चला कि पति ने 15 साल की नाबालिग बेटी की एक युवक से जबरन शादी कर दी। आरोप है कि शादी के बदले उसने वर पक्ष से पांच हजार रुपये लिए हैं। तब वह बेटी की ससुराल गई। वहां बेटी ने रोते हुए बताया कि उसका विवाह जबरन किया गया। वह विरोध करती रही, लेकिन उसकी एक नहीं सुनी। यहां ससुराल में पति रोजाना उसकी पिटाई करता है। कई बार पति ने पिता से शिकायत की तो वह भी यहां आकर उसकी पिटाई कर गए। फिलहाल, आरोपित पिता मकान बंद कर फरार हो गया है।

बाल विवाह मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल जांच की जा रही है। इस अधिनियम के तहत अगर सात साल से अधिक की सजा का प्रावधान है तो आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। वरना आरोपित न्यायालय में समर्पण करेंगे। -प्रवीण सिंह मलिक, सीओ बीसलपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.