बरेली, जेएनएन। UP Assembly Elections 2022 : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार झारखंड से मिलीं ईवीएम और वीवी पैट मशीनों की फर्स्ट लेवल चेकिंग (एफएलसी) परसाखेड़ा रोड नं. चार स्थित वेयरहाउस पर पांच दिसंबर से शुरू होगी। यह कार्य ईसीआइएल के इंजीनियरों द्वारा किया जाना है। इसके चलते शनिवार को एडीएम प्रशासन वीके सिंह ने वेयरहाउस परसाखेड़ा पहुंचकर एफएलसी की तैयारियों के संबंध में निरीक्षण किया।

एफएलसी के दौरान होने वाले वेबकास्टिंग, सीसीटीवी कैमरे, टेबिल एवं अन्य व्यवस्थाएं पूरी कराई गईं। उन्होंने बताया कि समस्त मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्ष, सचिव को एफएलसी के दौरान उपस्थित होने के लिए अनुरोध किया गया है। वह मशीनों की कार्यप्रणाली से संबंधित जानकारी ले सकते हैं।

समाजवादी महिला सभा राष्ट्र्रीय अध्यक्ष की तैयारियाें में जुटी सपा

समाजवादी पार्टी कार्यालय पर शनिवार को पार्टी की मासिक बैठक का आयोजन हुआ जिसमें 11 दिसंबर को समाजवादी महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह के आने की तैयारी को लेकर चर्चा की गई। सभी नेताओं में कार्यक्रम संबंधित कार्य बांटा गया। महिला सभा की पदाधिकारियों ने कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने का संकल्प लिया। पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं से पूरी तत्परता के साथ पांच दिसंबर को अपने बूथों पर पुनरीक्षण अभियान में हिस्सा लेने की अपील की गई।

वही, लखनऊ में बीते दिनों पार्टी में शामिल हुई फरीदपुर विधानसभा क्षेत्र की पूर्व निर्दलीय प्रत्याशी पूनम सेन का भी स्वागत किया गया। इस दौरान जिलाध्यक्ष अगम मौर्य, महानगर अध्यक्ष शमीम खान सुल्तानी, पूर्व मंत्री अताउर रहमान, पूर्व विधायक सुल्तान बेग, प्रो. जाहिद खान, कदीर अहमद, जफर बेग, मयंक शुक्ला मोंटी, सत्येंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

मलिन बस्तियों में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने को लगाया शिविर 

उड़ान कार्यक्रम के तहत मलिन बस्ती खुर्रम गौटिया में शनिवार को शिविर का आयोजन किया गया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अशोक कुमार ने शिविर का उद्घाटन किया। शिविर में नगर निगम, यूनीसेफ, स्वास्थ्य विभाग, डूडा, श्रम विभाग एवं आइसीडीएस विभाग के अधिकारियों ने लोगों को सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओं के विषय में जागरूक किया। पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ भी दिया गया। शिविर में साफ सफाई, स्वास्थ्य एवं पोषण के प्रति जागरूकता, कोविड टीकाकरण, गर्भवती महिलाओं एवं शिशुओं का टीकाकरण, प्रधानमंत्री आवास योजना, दीनदायल अंत्योदय योजना एवं राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से परिचय, लाभार्थियों का चिन्हिकरण, योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को बैंकिंग सहायता प्रदान की गई।

Edited By: Ravi Mishra