Move to Jagran APP

शॉपिग कॉम्पलेक्स में बने शोरूम में लगी आग

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के कोहाड़ापीर स्थित कृष्णलीला शॉपिग कॉम्पलेक्स की दूसरी मंजिल पर स्थित एक शोरूम में गुरुवार सुबह करीब साढ़े छह बजे भीषण आग लग गई। आसपास के लोगों ने जब बिल्डिंग से धुआं और लपटें उठती देखीं तो तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी। स्थानीय लोगों के मुताबिक सूचना के काफी देर बाद पहुंची दमकल ने आग पर काबू तो पा लिया लेकिन तब तक शोरूम का सारा सामान जलकर राख हो चुका था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 08:29 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 08:29 PM (IST)
शॉपिग कॉम्पलेक्स में बने शोरूम में लगी आग

जेएनएन, बरेली : प्रेमनगर थाना क्षेत्र के कोहाड़ापीर स्थित कृष्णलीला शॉपिग कॉम्पलेक्स की दूसरी मंजिल पर स्थित एक शोरूम में गुरुवार सुबह करीब साढ़े छह बजे भीषण आग लग गई। आसपास के लोगों ने जब बिल्डिंग से धुआं और लपटें उठती देखीं तो तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी। स्थानीय लोगों के मुताबिक सूचना के काफी देर बाद पहुंची दमकल ने आग पर काबू तो पा लिया लेकिन तब तक शोरूम का सारा सामान जलकर राख हो चुका था।

loksabha election banner

आलमगीरीगंज निवासी संजय अग्रवाल और उनकी पत्नी ममता अग्रवाल का आर्ट एरिना नाम से शोरूम कोहाड़ापीर स्थित कृष्ण लीला कॉम्पलेक्स की दूसरी मंजिल पर है। इसमें गिफ्ट, खिलौने, किचन के सामान सहित अन्य कई सामान मिलते हैं। गुरुवार सुबह इसी शोरूम से आग की लपटें निकलती देख सामने रहने वाले परिवार के लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सबसे पहले पुलिस पहुंची और जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। इसके साथ ही आसपड़ोस के लोगों की मदद से आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए गए। दमकल की गाड़ियां पहुंचीं तो करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझने के बाद भी काफी देर तक शोरूम के अंदर जाने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पा रहा था। आग पूरी तरह शांत हुई तो अंदर का हाल देख शोरूम संचालक की आंखें भर आईं। आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं थी, लेकिन स्थितियां देखकर शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

कॉम्पलेक्स में नहीं थे आग बुझाने के संसाधन

तीन मंजिल के कॉम्पलेक्स में किसी भी दुकान, शोरूम में आग बुझाने के कोई इंतजाम भी नहीं थे। आग बुझाने की कोशिश में लगे मुहल्ले व कुछ अन्य लोगों ने संयंत्र ढूंढ़ने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे। देर से पहुंची दमकल

दमकल की गाड़ियां मौके पर काफी देर बाद पहुंच सकी। वहां पहुंचने के बाद उन्हें पानी नहीं मिल रहा था। इस पर सीआई पार्क पर लगे पंप पर जाकर खाली हो रही गाड़ियां भरवाई गईं। करीब 22-25 गाड़ियां आग बुझाने में लग गईं। वर्जन

आग लगने की जांच की जा रही है। नुकसान का भी आकलन नहीं हो सका है। प्रथम दृष्टया आग शार्ट सर्किट से लगना ही प्रतीत हो रहा है। जांच के बाद ही आग लगने की वजह स्पष्ट हो सकेगी।

- चंद्र मोहन शर्मा, सीएफओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.