Move to Jagran APP

यूपी पुलिस : महिला सिपाही बोलीं- सर... एसओ बहुत बदतमीजी करते हैं, गलत काम न करने पर टार्चर करते है, वीडियो वायरल

तीन महिला सिपाहियों की ओर से थानेदार पर ड्यूटी के नाम पर उत्पीडऩ करने के आरोप और विरोध में डाकमुंशी को दफ्तर में पीटने का मामला सामने आया है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 10:23 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 05:30 PM (IST)
यूपी पुलिस : महिला सिपाही बोलीं- सर... एसओ बहुत बदतमीजी करते हैं, गलत काम न करने पर टार्चर करते है, वीडियो वायरल
यूपी पुलिस : महिला सिपाही बोलीं- सर... एसओ बहुत बदतमीजी करते हैं, गलत काम न करने पर टार्चर करते है, वीडियो वायरल

बदायूं, जेएनएन : तीन महिला सिपाहियों की ओर से थानेदार पर ड्यूटी के नाम पर उत्पीडऩ करने के आरोप और विरोध में डाकमुंशी को दफ्तर में पीटने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में खलबली है। शुक्रवार को एसपी सिटी जितेंद्र श्रीवास्तव थाने पहुंचे और थानेदार समेत पूरे स्टाफ के बयान लिए। साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी निकलवाई, जिसमें तीनों महिला सिपाही मुंशी को पीट रही हैं।

loksabha election banner

मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में कादरचौक थाने का है। एसपी सिटी व सीओ उझानी विनय द्विवेदी शुक्रवार पूर्वाह्न लगभग 11 बजे यहां पहुंचे। पूरे स्टाफ को एकत्र किया और बारी-बारी अलग कमरे में सभी का बयान दर्ज किया। थानेदार हरिभान सिंह से भी पूर्व में महिला सिपाहियों के खिलाफ भेजी अनुशासनहीनता की रिपोर्ट ली।

यह है पूरा मामला

बुधवार को कादरचौक थाने के एसओ हरिभान सिंह पर अभद्र भाषा का उपयोग करने समेत गैरहाजिरी लगाकर मानसिक रूप से प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए तीन महिला सिपाहियों ने थाने के डाकमुंशी सुजीत सिंह को कार्यालय में जमकर पीटा था। मुंशी की पिटाई थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हो गई थी। इसके बाद मुंशी ने तीनों महिला सिपाही के खिलाफ तहरीर भी दी थी। वहीं, सिपाहियों ने भी एसएसपी को ड्यूटी के नाम पर उत्पीडऩ की लिखित शिकायत भेजी। शिकायत का वीडियो भी बनाया गया था, जिसे महिला सिपाहियों ने वायरल कर दिया। मामला एसएसपी तक पहुंचा तो उन्होंने जांच बैठा दी।

महिला सिपा‍हियों ने फेसबुक के जरिये सीओ पर लगाए आरोप

उधर, महिला सिपाहियों से जुड़ी एक पोस्ट भी फेसबुक पर अपलोड की गई है। इसमें तीनों ने आरोप लगाया है कि थानेदार समेत मुंशी उनके कमरे में घुसकर अक्सर उन्हें पीटते हैं। छेड़छाड़ की जाती है। साथ ही शारीरिक संबंध बनाने को बाध्य किया जाता है। एसओ की ऊंची एप्रोच होने के कारण अधिकारी भी कुछ नहीं बिगाड़ पाते। सीओ उझानी से भी मामले की शिकायत की गई लेकिन, उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की है। तीनों की फोटो व मोबाइल नंबर भी फेसबुक पर अपलोड है। हालांकि, यह फेसबुक आइडी किसकी है, यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। इतना साफ है, यह आइडी महिला सिपाहियों की नहीं है।

एसएसपी बोले - एसपी सिटी से कराई जा रही पूरे मामले की जांच

जांच में पता लगा है कि एक अन्य महिला सिपाही के कथित प्रेमी ने आत्महत्या कर ली थी। इसको लेकर वह परेशान थी। ये तीनों महिला सिपाही उस मामले में एसओ से हस्तक्षेप की सिफारिश कर रही थीं। पूरे मामले की जांच एसपी सिटी से कराई जा रही है।- अशोक कुमार त्रिपाठी, एसएसपी 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.