Move to Jagran APP

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री बर्खास्त कर जेल भेजने की मांग को लेकर पीलीभीत में किसानों ने दिया धरना

Farmers protest in Pilibhit किसान संगठनों ने पीलीभीत मंडी समिति परिसर में मंगलवार को धरना दिया। किसान नेताओं की मांग थी कि देश में लागू किए गए तीनों नए कृषि कानून वापस लिए जाएं। लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त करके जेल भेजा जाए।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 01:43 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 01:43 PM (IST)
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री बर्खास्त कर जेल भेजने की मांग को लेकर पीलीभीत में किसानों ने दिया धरना
धरना देने आए किसान संगठन के कार्यकार्ताओं से बात करते पुलिस अधिकारी।

बरेली, जेएनएन। Farmers protest in Pilibhit : किसान संगठनों ने पीलीभीत मंडी समिति परिसर में मंगलवार को धरना दिया। किसान नेताओं की मांग थी कि देश में लागू किए गए तीनों नए कृषि कानून वापस लिए जाएं। साथ ही लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त करके जेल भेजा जाए। किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर धरना देने के साथ शासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की।

loksabha election banner

कृृषि कानूनों को वापस लिए जाने के साथ ही लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करके जेल भेजने की मांग करते हुए किसान संगठनों के कार्यकर्ता मंगलवार को पूर्वाह्न पीलीभीत मंडी समिति परिसर में एकत्र हुए। यहां से जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। वहां कृषि भवन कार्यालय के सामने धरना शुरू कर दिया। किसान संगठनों के आंदोलन के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलक्ट्रेट परिसर में कोतवाली से पुलिस फोर्स बुलाकर तैनात किया गया है। इससे पहले मंडी में किसान संगठनों के कार्यकर्ताओं के एकत्र होने की सूचना पर सुनगढ़ी थाना के प्रभारी निरीक्षक फोर्स के साथ वहां मौजूद रहे। धरना स्थल पर किसान संगठनों के कार्यकर्ताओं की पंचायत चल रही है।

लखनऊ धरने को सफल बनाने पर दिया जोर : अमरिया ब्लाक सभागार में अखिल भारतीय प्रधान संगठन इकाई की बैठक ब्लाक अध्यक्ष मंगली प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य अतिथि संगठन के जिलाध्यक्ष आशुतोष दीक्षित ने 28 अक्टूबर को प्रदेशस्तर पर लखनऊ स्थित रमाबाई मैदान में होने वाले एक दिवसीय धरना कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। बताया गया कार्यक्रम में ग्राम प्रधानों के मानदेय व अन्य समस्याओं के समाधान हेतु ज्ञापन तैयार मुख्यमंत्री को प्रेषित किया जायेगा। कार्यक्रम में सभी ग्राम प्रधानों का पहुंचना आवश्यक है।

बैठक में विशिष्ट अतिथि मिलाप सिंह व जिलाध्यक्ष नरेश पाल सिंह ने संगठन को सक्रिय रहने का अनुग्रह किया। ब्लाक इकाई जिला इकाई के गठन को लेकर नामों पर चर्चा की गई। ब्लाक अध्यक्ष मंगली प्रसाद वर्मा ने बताया इकाई का गठन कर दो दिन में घोषणा कर दी जायेगी।बैठक में ग्राम प्रधान गुरदीप सिंह, हरपाल सिंह, मोबीना खातून, अफसार अहमद, शमा परवीन, केवल सिंह, सुखविंदर कौर,हीराकली,समीर मंडल, मोहम्मद नईम,ख्योराज, रेहाना बेगम, ओमप्रकाश, कमलेश्वर देवी, आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.