जेएनएन, बरेली : मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी ने अदालत से पूर्व शौहर रेहान हैदर के खिलाफ रिकवरी वारंट जारी करने की मांग की है। उन्होंने मंगलवार को कोर्ट में पेश होकर कहा कि रेहान हैदर अदालत के आदेश पर उन्हें और उनकी बेटी कुमारी रजिया को खर्चा नहीं दे रहे हैं। फरहत ने बताया कि अदालत ने वर्ष 2015 में रेहान हैदर को पांच हजार रुपये प्रतिमाह अदा करने का आदेश दिया था।

फरहत ने अपने व बेटी के लिए अदालत से 10 हजार रुपये खर्चा दिलाने की मांग की थी। पूर्व शौहर रेहान ने अपने जवाब में कहा था कि वह बदायूं की एक गैराज में 50-60 रुपये प्रतिदिन कमा पाते हैं, जबकि फरहत काफी पढ़ी लिखी हैं। वह ट्यूशन से 15 हजार रुपये कमा लेती हैं।

फरहत ने मंगलवार को अदालत में पेश होकर बताया कि रेहान ने अप्रैल 2017 तक रकम अदा की। बाद में खर्चा देना बंद कर दिया। बता दें फरहत नकवी का निकहा रेहान के साथ वर्ष 2005 में हुआ था। उनकी एक बेटी भी है। अदालत ने वर्ष 2015 में फरहत को तीन हजार रुपये प्रतिमाह व व बेटी को वयस्क होने तक दो हजार रुपये प्रतिमाह अदा करने का आदेश रेहान को दिया था। मामले में अदालत अगले वर्ष 11 जनवरी को सुनवाई करेगी।

Posted By: Abhishek Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस