Move to Jagran APP

Badaun News: पहले बताया बेटा हुआ और बाद में दी बेटी, बच्‍चा बदलने का आरोप लगाकर अस्‍पताल में जमकर हंगामा

The child changed in the hospital लड़के का जन्म होने की बात सुनते ही सोनम के परिवार व मायके वालों में खुशी का माहौल में थे। इस पर परिवार वालों ने नर्स से महिला की नसबंदी के लिए कह दिया जहां नर्स ने सोनम की नसबंदी कर दी।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 01:24 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 01:24 PM (IST)
Badaun News: पहले बताया बेटा हुआ और बाद में दी बेटी, बच्‍चा बदलने का आरोप लगाकर अस्‍पताल में जमकर हंगामा
The child changed in the hospital: पुलिस ने पीड़‍ित परिवार से तहरीर मांगी है।

बदायूं, जागरण संवाददाता। The child changed in the hospital: निजी अस्पताल ने प्रसूता की डिलीवरी के दौरान परिवार वालों को बेटा बता दिया और बाद में ले जाकर बेटी दी तो हंगामा खड़ा हो गया। देररात तक अस्पताल के बाहर हंगामा चला और पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने मामले को मौके पर शांत करा दिया है और पीड़ित परिवार से तहरीर मांगी है। अस्पताल स्टाफ पर बच्चों को बदलने का आरोप लगा है।

loksabha election banner

सोमवार की देर रात को शहर हरप्रसाद मंदिर के सामने अस्पताल में हंगामा हो गया। अस्पताल में उस दौरान विवाद हो गया जब बच्चा बदलने की बात आई। बतादें कि मूसाझाग थाना क्षेत्र के गांव भैरवनगला निवासी सोनम 26 वर्ष पत्नी बबलू की डिलीवरी हुई। डिलीवरी होने के बाद सोनम के परिवार वालों का आरोप है कि डिलीवरी होने के बाद में हॉस्पिटल के वार्डवाय ने बताया कि महिला ने लड़के को जन्म दिया है और बधाई के पांच सौ रुपये मांग लिए। 

इसके कुछ देर बाद में पता चला कि लड़की का जन्म हुआ है। लड़के का जन्म होने की बात सुनते ही सोनम के परिवार व मायके वालों में खुशी का माहौल में थे। इस पर परिवार वालों ने नर्स से महिला की नसबंदी के लिए कह दिया जहां नर्स ने सोनम की नसबंदी कर दी। बाद में पता चला कि महिला ने बेटा नहीं बेटी को जन्म दिया है, इसी बात को लेकर परिवार वाले हास्पिटल में हंगामा करने लगे और जमकर बवाल किया।

जहां परिवार वालों का आरोप है कि महिला की डिलीवरी के तीस हजार रुपए लिए हैं और यहां हॉस्पिटल में दाई ने भी पांच सौ रुपये की मांग की। विवाद की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर मामले को शांत कर दिया है। पीड़ित परिवार से पुलिस ने तहरीर मांगी है। तहरीर मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।

मदर चाइल्ड हास्पिटल की डा. प्रियंका वैश्य का कहना है कि हमारे यहां सुमित नाम का एक वार्डवाय रहता है उसने सोनम के परिवार वालों से लड़के की सूचना दे दी थी लेकिन लड़का नहीं महिला के लड़की हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.