जेएनएन, बरेली : खुशहाली के आगमन का प्रतीक है लोहड़ी। पंजाबी समाज मेंं यह पर्व उत्साह और उमंग का संचार करता है। कृषक समुदाय के लिए तो लोहड़ी विशेष होती है आखिर इस दिन उनकी फसल पक कर तैयार हो चुकी होती है जिसको उन्होंने अथक मेहनत से बोया-सींचा था। बदलते समय में पंजाबी समाज बेटियों के जन्म के प्रति जागरुक हुआ है तो लोहड़ी के उमंग से हर कोई सराबोर हो चुका है।

पंजाबी वेलफेयर सोसाइटी की ओर से दशहरा मेला ग्राउंड मॉडल टॉउन में चल रहे लोहड़ी मेले का दूसरा दिन भांगड़ा-गिद्दा के नाम रहा। मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, विशिष्ट अतिथि बिथरी विधायक पप्पू भरतौल और जिलाधिकारी नितीश कुमार ने मेले का शुभारंभ किया। सोसाइटी अध्यक्ष डॉ. केएम अरोरा और संयुक्त सचिव हरमीत मेहता ने सोसाइटी की ओर से दस कन्याओं का विवाह कराने की घोषणा की। सचिव पारुष अरोरा ने सोसाइटी के क्रियाकलापों की जानकारी दी। इसके बाद गिद्दा पंजाबी भांगड़ा की शानदार प्रस्तुति पर हर कोई भांगने की धुन पर थिरकता नजर आया। ओसीपी भांगड़ा ग्रुप और इनायत बैंड के कलाकारों ने समां बांध दिया। इस दौरान बीके कोचर, अमरपाल सिंह रोम्पी, संजीव चांदना, जितिन दुआ, परमीत मल्होत्रा आदि मौजूद रहे।

पंजाबी जायका का लिया स्वाद

मेले परिसर में 80 स्टॉल लगाए गए हैं। जहां लोगों ने पंजाबी परिधानों की खरीदारी की तो वहीं, पंजाबी जायका का स्वाद लेते दिखाई दिए। बच्चों ने किड्स जोन में मस्ती की।

महिला ईकाई का विशेष सहयोग

सेल्फी प्वाइंट पर हर कोई अपने परिवार दोस्तों के साथ सेल्फी ले रहा था। महिला जोन भी आकर्षण का केंद्र रहा। महिला ईकाई ने जूनियर बच्चों की खेल-कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। गीता अरोरा, ममता बांगा, सीमा तनेजा, गीता अरोरा शर्मा, गीता छाबड़ा, सुनिता मानिकटाला, परवेश कोचड़ आदि ने सहयोग किया।

बेस्ट कपल प्रतियोगिता की रही धूम

मेले में बेस्ट कपल प्रतियोगिता को देखने भीड़ उमड़ी। मिस्टर एंड मिसिज उमंग सरपाल की जोड़ी प्रथम, मिस्टर एंड मिसिज अरुण कुमार द्वितीय और मिस्टर एंड मिसिज सत्यम शुक्ला की जोड़ी तृतीय रही। फेंसी ड्रेस में विराज मिश्रा प्रथम, जय अरोरा द्वितीय और मनन अरोरा तृतीय रहे। अंत मे लकी ड्रा निकाला गया।

 

Posted By: Abhishek Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस