Move to Jagran APP

गुंडादर्गी करने वालो को कॉलेज में घुसने नहीं देंगे Bareilly News

पुलिस प्रशासन ने प्राचार्य से स्पष्ट कहा है कि कैंपस में आकर गुंडई करने वालों की सूची तैयार करके दें। पुलिस उन्हें कॉलेज में घुसने नहीं देगी।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 03:25 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 09:34 AM (IST)
गुंडादर्गी करने वालो को कॉलेज में घुसने नहीं देंगे Bareilly News
गुंडादर्गी करने वालो को कॉलेज में घुसने नहीं देंगे Bareilly News

बरेली, जेएनएन : बरेली कॉलेज कैंपस को दबंगई के फन सीखने का ठौर बनाने वाले संभल जाएं। पुलिस की चेतावनी के आधार पर उनके लिए बेहतर तो यही है। क्योंकि पुलिस प्रशासन ने प्राचार्य से स्पष्ट कहा है कि कैंपस में आकर गुंडई करने वालों की सूची तैयार करके दें। पुलिस उन्हें कॉलेज में घुसने नहीं देगी। पुलिस के भरोसे पर कॉलेज प्रशासन दबंगों को चिन्हित कर उनके प्रवेश को प्रतिबंधित करने जा रहा है। प्रतिबंधित लड़कों की सूची पुलिस को भी भेजी जाएगी।
कैंपस में अध्ययनरत छात्रों से कहीं अधिक यहां बाहरी लड़के बवाल करते हैं। कोई राजनीति के दम पर तो कोई कॉलेज प्रशासन में अपने अच्छे संबंधों के बूते। हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं।

loksabha election banner

पूर्व प्रॉक्टर के साथ हो चुकी घटना

करीब दो साल पहले तत्कालीन चीफ प्रॉक्टर भी छात्रनेताओं का शिकार बन चुके हैं। इस पर पुलिस-प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाते हुए एक छात्रनेता के विरुद्ध गैंगेस्टर की कार्रवाई की थी।

संयम से रखें अपनी बात
कॉलेज प्रशासन ने स्पष्ट किया है छात्र या छात्रनेता किसी भी समस्या और मुद्दे पर अपनी बात रखें। शिकायत करें। थोड़ा संयम रखें।

कैंपस का माहौल बिगाड़ने वालों के विरुद्ध पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्रवाई की बात कही है। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन्हें प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया गया है। - डॉ. वंदना शर्मा, चीफ प्रॉक्टर व मीडिया प्रभारी, बरेली कॉलेज

 

छात्रनेता पर र‍िपोर्ट के बाद शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया

बरेली कॉलेज में शिक्षक-छात्र नेताओं का विवाद पटाक्षेप की तरफ बढ़ने लगा है। सोमवार को कॉलेज पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ के आश्वासन पर शिक्षक संघ प्रवेश प्रक्रिया में जुटा। शिक्षकों के काम पर लौटते ही पुलिस ने छात्रनेता मोहित कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शिक्षकों के मुताबिक पुलिस ने प्रवेश समन्वयक डॉ. अनुराग मोहन के विरुद्ध दर्ज एससी-एसटी का मुकदमा सप्ताह भर में खत्म करने का भी भरोसा दिया है। वहीं, छात्रनेता मोहित कुमार ने एडीजी से मिलकर निष्पक्ष जांच और शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।
बरेली कॉलेज में शुक्रवार को प्रवेश समन्वयक डॉ. अनुराग मोहन और छात्रनेता मोहित कुमार के बीच विवाद हो गया था। शिक्षक संघ ने प्रवेश प्रक्रिया बंद कर दी थी। एडमिशन न होने से विद्यार्थी परेशान थे। इसको लेकर शनिवार को कैंपस में जमकर हंगामा हुआ था।

अफसरों ने की प्राचार्य कक्ष में बैठक

सोमवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ कॉलेज पहुंचे। प्राचार्य और शिक्षक संघ के साथ बैठक की। शिक्षक संघ ने शर्त रखी कि जब तक छात्रनेता पर मुकदमा नहीं होगा और शिक्षक पर दर्ज मुकदमा वापस नहीं होगा। हम एडमिशन नहीं करेंगे। सीओ ने आश्वस्त किया कि छात्रनेता पर मुकदमा होगा। शिक्षक पर दर्ज मुकदमा भी वापस कराया जाएगा। इसके बाद शिक्षक संघ प्रवेश में जुटा। बैठक के बाद प्राचार्य ने ग्रीवांस सेल में बदलाव कर तीन नए लोगों को जिम्मेदारी सौंपी है।

प्रबंधन ने दिया था प्रवेश का आदेश 

रविवार को प्रबंध समिति के सचिव देव मूर्ति ने प्राचार्य डॉ. अजय शर्मा को बुलाकर प्रवेश का आदेश दिया था। स्पष्ट किया था कि शिक्षक न भी सहयोग करें तो वह कर्मचारियों के सहयोग से एडमिशन करें।

प्रमाण पत्र अपलोड, वेटेज नहीं

सोमवार को हरदोई के योगेंद्र समेत कई विद्यार्थी यह शिकायत लेकर प्राचार्य के पास पहुंचे कि उनका वेटेज प्रमाण पत्र अपलोड है। मगर उन्हें इसका लाभ नहीं मिला। प्राचार्य ने मामला निस्तारण के लिए ग्रीवांस सेल में भेज दिया।

बरेली कॉलेजपुलिस को सौंपी रिकॉर्डिग

कॉलेज प्रशासन ने अधिकारियों को सीसीटीवी फुटेज सौंपी है। मुकदमे में मोहित के अलावा 20-25 अज्ञात भी शामिल हैं। हालांकि पुलिस को जो फुटेज सौंपी है। वह प्राचार्य कक्ष की बताई जा रही है। इसी के आधार पर पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रही है। छात्रनेताओं का तर्क है कि घटनास्थल सेमिनार हाल का है। प्राचार्य कक्ष में तो बाकी लोगों ने विरोध जताया था। इससे निदरेष छात्र व छात्रनेताओं पर कार्रवाई हो सकती है।

पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के आश्वासन पर शिक्षकों ने प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। शिक्षक नहीं चाहते कि विद्यार्थी का नुकसान हो। मगर शिक्षकों का सम्मान बना रहना चाहिए। - डॉ. वीपी सिंह, महामंत्री शिक्षक संघ 

एडीजी से निष्पक्ष जांच और कार्रवाई की मांग की है। एससी-एसटी आयोग में भी शिकायती पत्र भेजा। वहां से न्याय दिलाने का भरोसा मिला है। - मोहित कुमार, छात्रनेता

प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। मेरिट में आने वाले विद्यार्थी अपना प्रवेश करा लें। कोई समस्या हो तो ग्रीवांस सेल में संपर्क करें। शिक्षक-छात्र दोनों संयम रखें। ताकि शांति से काम चलता रहे।- डॉ. अजय शर्मा, प्राचार्य बरेली कॉलेज

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.