Move to Jagran APP

एमडीएम की लड़ाई में शिक्षक व प्रधान संघ भी कूदे

जागरण संवाददाता, बरेली : सहासा की महिला ग्राम प्रधान के पति द्वारा प्रधानाध्यापक को धमकी देने

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 02:56 AM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 02:56 AM (IST)
एमडीएम की लड़ाई में शिक्षक व प्रधान संघ भी कूदे

जागरण संवाददाता, बरेली : सहासा की महिला ग्राम प्रधान के पति द्वारा प्रधानाध्यापक को धमकी देने व कुर्सी लेकर पीटने की कोशिश का मामला तूल पकड़ गया है। प्रधानाध्यापक के पक्ष में उतरे शिक्षक संघ ने प्रधानपति के खिलाफ कार्रवाई न होने पर केंद्रों के मूल्यांकन के बहिष्कार व धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

इसी मामले में गुरुवार को ग्राम प्रधान संघ ब्लॉक आलमपुर जाफराबाद के ब्लॉक अध्यक्ष राहुल दीक्षित के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे और डीएम को संबोधित ज्ञापन दिया। उन्होंने प्रधानाध्यापक रामगोपाल वर्मा पर ग्राम प्रधान सहासा संसारा देवी के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि सहोसा के प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे मील बनवाने को लेकर प्रधानपति व प्रधानाध्यापक के बीच विवाद हुआ था। इसमें प्रधानपति द्वारा प्रधानाध्यापक को कुर्सी लेकर मारने की कोशिश का वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षक नेता बिफरे हैं।

कन्वर्जन कास्ट विवाद की जड़

प्रधानाध्यापक रामगोपाल ने मिड डे मील की कन्वर्जन कॉस्ट के 75 हजार रुपये के चेक पर हस्ताक्षर कराए थे, ताकि मिड डे मील बनवाया जा सके। वहीं, चंद दिनों बाद अगली किस्त के रुपये आने वाले हैं। ऐसे में मिड डे मील बनवाने को लेकर ही प्रधानपति और प्रधानाध्यापक के बीच विवाद शुरू हुआ।

वर्जन

प्रधान संघ के पदाधिकारी मिले थे और प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई की मांग की। वहीं, शिक्षकों ने जो वीडियो उपलब्ध कराया है, उसमें प्रधान पति ने प्रधानाध्यापक के साथ अभद्रता की है। इसमें प्रधानाध्यापक की गलती नजर नहीं आ रही है।

-चंदना राम इकबाल यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.