Move to Jagran APP

बरेली के 300 बेड कोविड अस्पताल के कर्मचारियों ने उड़ाए सीएमओ के होश, चंद घंटों की बिजली कटौती में जलाया हजारों का डीजल

Diesel Game in 300 Bed Covid Hospital Bareilly 300 बेड कोविड अस्पताल में एक और हजारों का घपला होने की आशंका सामने आ रही है। इस बार मामला बिजली कटौती का हवाला देकर हजारों रुपये के डीजल का बिल लगाने को लेकर है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 04:35 PM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 04:35 PM (IST)
बरेली के 300 बेड कोविड अस्पताल के कर्मचारियों ने उड़ाए सीएमओ के होश

बरेली, जेएनएन। Diesel Game in 300 Bed Covid Hospital Bareilly : 300 बेड कोविड अस्पताल में एक और हजारों का घपला होने की आशंका सामने आ रही है। इस बार मामला बिजली कटौती का हवाला देकर हजारों रुपये के डीजल का बिल लगाने को लेकर है। सीएमओ आफिस को बिजली महकमे से कटौती को लेकर मौखिक मिली जानकारी के मुताबिक बत्ती कुछ घंटे ही गुल हुई, जबकि उसके मुताबिक हजारों रुपये का नकद खरीद का डीजल बिल लगा दिया। फिलहाल मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय ने प्रकरण में 300 बेड कोविड अस्पताल प्रबंधन से पिछले छह महीने में जनरेटर चलने और डीजल की खपत की जानकारी मांगी है।

loksabha election banner

इसलिए गड़बड़ी का हुआ शक 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में कुछ दिन पहले 300 बेड कोविड अस्पताल में हुए व्यय के साथ डीजल के खर्च के रूप में साढ़े 12 हजार रुपये का बिल भेजा गया। चूंकि स्वास्थ्य विभाग का एक पेट्रोल पंप पर क्रेडिट पर डीजल का अनुबंध है। ऐसे में नकद पर्ची देखकर गड़बड़ी का शक हुआ। पूछने पर जवाब मिला कि कैश था, इसलिए 300 बेड कोविड अस्पताल में बत्ती गुल होने पर नकद डीजल मंगा लिया। अब सीएमओ आफिस से पिछले छह महीने में डीजल खपत की जानकारी ली जा रही है। वहीं, बिजली विभाग से भी रिकार्ड हासिल किया जा रहा है। जिससे जेनरेटर के जरिए हुए डीजल की खपत और बिजली कटौती का मिलान किया जा सके। दस्तावेज मिलान करने के बाद ही मामले को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। फिलहाल मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय ने डीजल का भुगतान रोक दिया है।

125 और 100 केवीए के लगे हैं दो जेनरेटर 

300 बेड कोविड अस्पताल में दो इलेक्ट्रिक डीजल जेनरेटर लगे हैं। इनमें से एक 125 केवीए का और दूसरा 100 केवीए का है। बत्ती गुल होने का हवाला देकर इनको चलाने के एवज में डीजल खपत का भी डेटा भी स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा है।

300 बेड अस्पताल में बिजली आपूर्ति का डेटा और अस्पताल प्रबंधन से पिछले छह महीने में डीजल की खपत की जानकारी मांगी है। कुछ गड़बड़ी की आशंका है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। - डा.बलवीर सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, बरेली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.