बरेली, जेएनएन। Dengue Malaria in Bareilly : जिले में डेंगू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को जिले में दस लोगों में एलाइजा रीडर जांच में डेंगू की पुष्टि हुई। अब जिले में कुल डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 225 हो गया है। वहीं, मलेरिया की 409 जांच में एक मरीज में पुष्टि हुई है। अधिकारियों के अनुसार शहरी इलाकों में डेंगू के अधिक मरीज मिल रहे है। बावजूद इसके रविवार को आठ मरीज ग्रामीण इलाकों में मिले है। ग्रामीण इलाकों में बिथरी चैनपुर में एक, कुआडांडा में दो, भोजीपुरा में दो, बहेड़ी में एक, नबावगंज में एक, देवरनिया में एक मरीज मिला है।

वहीं शहरी इलाके में इज्जतनगर, राजीव कालोनी में डेंगू के मरीज की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार डीबीसी की ओर से घर-घर डेंगू के लार्वा को नष्ट किया जा रहा है। डेंगू प्रभावित गांव में रविवार को डोमेस्टिक ब्रीडर्स चेकर्स ने 1,869 घरों का भ्रमण किया जिसमें से 42 घरों में डेंगू के लार्वा नष्ट किए गए। वहीं, 5,986 कंटेनरों में मिले 70 लार्वों को भी नष्ट किया गया। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से 202 प्रभावित घरों में एंटी वेक्टर, सोर्स रिडक्शन की कार्रवाई भी की गई है।

डा.रवीश अग्रवाल उत्तर प्रदेश आइएमए के उपाध्यक्ष बने : वर्ष 2015-16 में बरेली इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे डा.रवीश अग्रवाल को शनिवार को उत्तर प्रदेश आइएमए का उपाध्यक्ष बनाया गया है। जिससे मंडल भर के डाक्टरों में खुशी की लहर दौड़ गई है। रविवार को उन्होंने बताया कि कोई भी ऐसा सरकारी और गैर सरकारी विभाग नहीं है जिसका हर साल रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य हो, लेकिन निजी अस्पताल संचालकों को हर वर्ष स्वास्थ्य विभाग में पंजीकरण कराना होता है, जो पूरी तरह गलत है। यह मुद्दा यूपी आइएमए अध्यक्ष के माध्यम से शासन स्तर पर उठाया जाएगा।

वहीं उचित इलाज के बाद भी निजी डाक्टरों पर खर्च से अधिक रकम वसूली से आरोप लगते हैं इसकी सत्यता से शासन को अवगत कराया जाएगा। डा. रवीश का वाइस प्रेसिडेंट बनना गर्व की बात :सरन हास्पिटल के वरिष्ठ फिजिशियन डा. सुदीप सरन ने कहा कि यूपी आइएमए में बरेली के डाक्टर का वाइस प्रेसिडेंट के पद पर चुना जाना गर्व की बात है। डा. रवीश जब बरेली आइएमए के अध्यक्ष थे। इस दौरान भी बरेली में उन्होंने कई सराहनीय प्रयास किए थे। वहीं वर्तमान में आइएमए अध्यक्ष डा. विमल भारद्वाज व डा.अनूप आर्या ने भी डा. रवीश अग्रवाल को बधाई दी।

Edited By: Samanvay Pandey