Move to Jagran APP

मंदिर में टेका माथा, दरगाह पर हाजिरी

जागरण संवाददाता, बरेली : यह नियमित दिनचर्या ही है कि कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी अजय शुक्ला के चे

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Nov 2017 02:30 AM (IST)Updated: Fri, 24 Nov 2017 02:30 AM (IST)
मंदिर में टेका माथा, दरगाह पर हाजिरी
मंदिर में टेका माथा, दरगाह पर हाजिरी

जागरण संवाददाता, बरेली : यह नियमित दिनचर्या ही है कि कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी अजय शुक्ला के चेहरे पर चुनाव प्रचार की पिछले चौदह दिन की थकान नहीं दिखती। वे जिंदादिली से दिन भर जनसंपर्क करते हैं और तंग गलियों में खुद ही पैदल अपनी टीम की अगुआई कर निकल जाते हैं, लोगों को अपनी बात कहने और उनकी समस्याओं को समझने।

loksabha election banner

प्रत्याशी के साथ एक दिन के लिए दैनिक जागरण की टीम सुबह करीब सात बजे आवास विकास स्थित अजय शुक्ला के घर पहुंची। जानकारी मिली कि वह हमेशा की तरह सुबह 6.30 बजे जग कर गणेशनगर स्थित गैस एजेंसी पर जनसंपर्क के लिए गए हुए हैं। कुछ ही देर में वह वापस आए। नित्य कर्म निपटाने के बाद घर स्थित मंदिर में ही सिर झुकाया और शहामतगंज स्थित श्री शिरडी साईं मंदिर में दर्शन कर 9.30 बजे प्रभा सिनेमा के पास स्थित चुनाव दफ्तर पहुंचे। जहां प्रेम प्रकाश अग्रवाल, नवाब मुशाहिद हसन, रामदेव पांडेय, चौधरी असलम खां और महेश पंडित उनका इंतजार करते मिले। वहां स्थापित गणेश जी की मूर्ति के सामने शीश झुकाया और चरणामृत लेकर जनसंपर्क के कार्यक्रम पर चर्चा हुई। रामदेव पांडेय निकाय चुनाव के लिए शाही निकले और अन्य सभी साथियों के साथ अजय शुक्ला ने एक गाड़ी से मढ़ीनाथ का रुख किया। मढ़ीनाथ में तिरुपतिनगर में रत्नेश पांडेय के आवास पर गाड़ियां रुकीं। यहां सभी लोगों ने चाय पी और पैदल ही जनसंपर्क शुरू किया। करीब एक घंटे उन्होंने क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी ली। इनके निस्तारण की बात कहने के साथ ही अपनी नीतियों को भी साझा किया। यहां से सभी जाटवपुरा का रुख किया। जहां पहुंच कर तबीयत खराब होने के चलते नवाब मुशाहिद हसन घर लौट गए। अन्य साथियों के साथ यहां के प्रत्याशी आदेश भारती के साथ मीटिंग शुरू हुई और फिर जनसंपर्क। जिसमें वाल्मीकि बस्ती, नई बस्ती, साहूकारा में लोगों से समस्याओं को समझा। शाम करीब चार बजे सभी लोग संजय नगर पहुंचे और यहां पार्षद प्रत्याशी नवीन सिंह के आवास पर मीटिंग की और फिर पैदल जनसंपर्क। यहां से निकल कर कांग्रेस प्रत्याशी शाहदाना वली की दरगाह पहुंचे और अपने बेटे पारस के साथ चादरपोशी की। फिर काफिला कुदेशिया स्थित साईं मंदिर पहुंचा। यहां भंडारा में शामिल होने के बाद काफिला इस्लामिया से होता हुआ बिहारीपुर पहुंचा। यहां से मलूकपुर में जनसंपर्क हुआ और देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे सभी लोग वापस चुनाव कार्यालय पहुंचे। यहां अगले दिन जनसंपर्क की प्लानिंग हुई और सभी अपने अपने घर चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.