बदायूं, जेएनएन : अलापुर थाना क्षेत्र के गांव गभियाई स्थित अब्दुल्ला डिग्री कॉलेज में डोडा तस्करी का मामल प्रकाश में आया है। एसपी सिटी की विशेष टीम ने छापामारी करते हुए 25 बोरा डोडा बरामद करने के साथ ही डोडा पीसने का कटर, दो बाइक, ट्रैक्टर और तीन आरोपितों को कब्जे में लिया है। डोडा माफिया नजमुल की तलाश की जा रही है।

गभियाई गांव स्थित अब्दुल्ला डिग्री कॉलेज परिसर में डोडा तस्करी का धंधा काफी समय से चल रहा था। पास में ही मौजूद जिला पंचायत सदस्य के पति नजमुल जमा खां पुत्र लुकमान निवासी ककराला के डोडा गोदाम से डोडा निकालकर उसका पाउडर बनाकर तस्करी करने का खेल लंबे समय से चल रहा था। इसकी भनक सूचना एसपी सिटी की विशेष टीम तक पहुंची तो टीम ने मुखबिरों का जाल उसी दिशा में बिछा दिया।

सोमवार की सुबह विशेष टीम ने पूरी तैयारी के साथ छापा मारा तो डोडा पाउडर बनाया जा रहा था। टीम ने मौके से तीन लोगों को पकड़ लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम आशू पुत्र रियासत निवासी गभियाई, श्याम लाल पुत्र रामदीन गभियाई, धर्मेंद्र कुमार पुत्र रामबहादुर निवासी वीरमपुर थाना दातागंज बताए। बताया कि डिग्री कॉलेज के मालिक नजमुल पुत्र लुकमान खां निवासी ककराला के लिए वह काम करते हैं।

पकड़ा गया डोडा भी नजमुल का ही है उनको पीसकर सप्लाई करने पर कमीशन दिया जाता है। टीम ने फरार डोडा माफिया नजमुल की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़ा। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तहकीकात की जा रही है। टीम में सब इंस्पेक्टर लक्ष्मण सिंह, सुधीर कुमार, अशोक भदौरिया, आकाश आदि शामिल रहे। 

Posted By: Abhishek Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस