Move to Jagran APP

तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली फरहत नकवी पर लगाया कोर्ट ने ठोका जुर्माना Bareilly News

फरहत नकवी और उनके शौहर रहे रेहान हैदर का प्रकरण कोर्ट में चल रहा है। दोनों की एक बेटी है। रेहान हैदर ने बेटी को अपनी अभिरक्षा में लेने का दावा अदालत में दायर कर रखा है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 01:57 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 05:23 PM (IST)
तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली फरहत नकवी पर लगाया कोर्ट ने ठोका जुर्माना Bareilly News

बरेली, जेएनएन : मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी पर अदालत ने सौ रुपये का हर्जाना लगाया है। फरहत नकवी और उनके शौहर रहे रेहान हैदर का प्रकरण कोर्ट में चल रहा है। दोनों की एक बेटी है। रेहान हैदर ने बेटी को अपनी अभिरक्षा में लेने का दावा अदालत में दायर कर रखा है। इसी मामले में गुरुवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम-अजय सिंह की कोर्ट में सुनवाई थी।

loksabha election banner

फरहत नकवी ने कोर्ट में कार्रवाई स्थगन की अर्जी लगाई। हवाला दिया कि मुहर्रम का महीना चल रहा है। वह कार्यक्रम में शामिल रहती हैं, इसलिए दस मुहर्रम तक कार्रवाई स्थगित रखी जाए। उनके शौहर की ओर से पेश अधिवक्ता ने फरहत की स्थगन अर्जी पर आपत्ति उठाई।

फरहत नकवी ने अपने बचाव में तर्क रखा। इसी को लेकर नोकझोंक हो गई। रेहान हैदर के अधिवक्ता ने अदालत से फरहत नकवी पर हर्जाना लगाने की मांग की। कोर्ट ने फरहत नकवी को सौ रुपये की हर्जाना राशि अदा करने का आदेश दिया है। सुनवाई की अगली तारीख 16 सितंबर नियत की है।

कौन हैं फरहत

फरहत नकवी तीन तलाक पीड़िता महिलाओं के लिए काम कर रही हैं। वह मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष भी हैं। तीन तलाक के खिलाफ बरेली से शुरू हुई लड़ाई में उन्होंने भी प्रमुखता से आवाज उठाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.