Move to Jagran APP

सावधान : कॉरपोरेशन ने बदला आदेश, अब बिना जांच के ही बटेंगी सरकारी अस्पतालों में दवाइयां Bareilly News

कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक ने सभी सीएमओ को पत्र भेजकर फिलहाल बिना जांच के ही दवाएं बांटने को कहा है। उनका कहना है कि दवा स्टैंडर्ड क्वालिटी बताए जाने के बाद इस्तेमाल की जा सकती है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 01:03 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 01:19 PM (IST)
सावधान : कॉरपोरेशन ने बदला आदेश, अब बिना जांच के ही बटेंगी सरकारी अस्पतालों में दवाइयां Bareilly News
सावधान : कॉरपोरेशन ने बदला आदेश, अब बिना जांच के ही बटेंगी सरकारी अस्पतालों में दवाइयां Bareilly News

जेएनएन, बरेली : सरकारी अस्पतालों में इलाज करा रहे मरीज अपनी सेहत और रोग में सुधार की प्रार्थना ईश्वर से ही करें। कई दवाओं के सैंपल अधोमानक पाए जाने के बाद यूपी मेडिकल सप्लाइज कॉरपोरेशन ने दो स्तर पर जांच के बाद ही दवा वितरण के निर्देश दिए थे। अब नया फरमान जारी कर दिया कि बिना जांच के ही दवा बांट दें।

loksabha election banner

शासन ने गठित किया कॉरपोरेशन 

प्रदेश के सभी जिला व सरकारी अस्पतालों में दवा वितरण के लिए शासन ने कॉरपोरेशन गठित किया है। पिछले माह कई जिलों में काफी दवाओं के सैंपल जांच में अधोमानक पाए गए थे। मामला लखनऊ तक पहुंचने पर कॉरपोरेशन ने भविष्य में दवाओं की सप्लाई के बाद जिलों से दो बार सैंपल की जांच करवाने के निर्देश दिए थे। महज दो सप्ताह के भीतर ही यह आदेश बदल गया।

एमडी ने सभी सीएमओ को लिखा पत्र

कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक ने सभी सीएमओ को पत्र भेजकर फिलहाल बिना जांच के ही दवाएं बांटने को कहा है। उनका कहना है कि दवा स्टैंडर्ड क्वालिटी बताए जाने के बाद इस्तेमाल की जा सकती है। इसके पीछे कुछ अस्पतालों की ओर से समय पर सैंपल जांच को नहीं भेजने का कारण बताया गया है।

मेडिकल कॉरपोरेशन से पहले सभी दवाओं के नमूने लेकर जांच को भेजने के बाबत पत्र आया था। जांच में सैंपल पास होने पर ही दवा वितरित की जानी थी। अब बिना जांच के लिए वहां से स्टैंडर्ड क्वालिटी बताए जाने पर वितरित करने को कहा गया है। - डॉ. विनीत शुक्ला, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.