Move to Jagran APP

बरेली में फिर बढ़ने लगा कोरोना, सेना का जवान मिला कोरोना संक्रमित, डेंगू के भी पांच मरीज मिले

Bareilly Coronavirus News पश्चिम बंगाल से लौटे सेना के एक जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं हालांकि बीमारी के उन्हें कोई लक्षण नहीं है। इस कारण उन्हें घर पर ही आइसोलेट किया गया है। सीएमओ डा. बलवीर सिंह के अनुसार युवक को दोनोंं वैक्सीन लगी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 07:01 AM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 07:01 AM (IST)
बरेली में फिर बढ़ने लगा कोरोना, सेना का जवान मिला कोरोना संक्रमित, डेंगू के भी पांच मरीज मिले
सेना के जवान को कोरोना रोधी दोनों वैक्सीन लगी हुई हैं।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus News : पश्चिम बंगाल से लौटे सेना के एक जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, हालांकि बीमारी के उन्हें कोई लक्षण नहीं है। इस कारण उन्हें घर पर ही आइसोलेट किया गया है। सीएमओ डा. बलवीर सिंह के अनुसार लालफाटक की एक कालोनी में रहने वाले 30 वर्षीय एक युवक सेना में जवान हैं। वहां पिछले महीने अपने पैतृक निवास पश्चिम बंगाल गए थे। वहां से करीब एक महीने बाद बीते दिनों वापस यहां लौटे। वह सियालदाह एक्सप्रेस से लौटकर आए। ड्यूटी ज्वाइन करने से पहले प्रोटोकाल के तहत शनिवार को उनका मिलेट्री अस्पताल में कोरोना जांच कराई गई। ट्रूनेट से हुई जांच में वह कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं। उन्हें कोरोना रोधी दोनों वैक्सीन लगी हुई हैं। वह सैनिक अस्पताल यूनिट में ही कांस्टेबल के पद पर हैं। उनमें किसी तरह का कोई लक्षण नहीं है। अब सर्विलांस टीम रविवार को उनकी पत्नी और दो साल के बेटे का भी सैंपल जांच के लिए लेगी।

loksabha election banner

डेंगू के पांच और मलेरिया के तीन नए केस मिले : जिले में लगातार डेंगू के मामले सामने आते जा रहे हैं। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने 113 मरीजों के सैंपल की जांच कराई थी। इनमें से पांच मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। अब तक जिले में डेंगू के 507 मामले सामने आ चुके हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के मुकाबले शहरी क्षेत्र में डेंगू के अधिक मामले हैं। वही, शनिवार को जिले में मलेरिया के तीन मरीज सामने आए। शनिवार को 468 सैंपल की जांच की गई थी। अब तक 2309 लोगों में मलेरिया की पुष्टि हो चुकी है।

जिले में 36 हजार से अधिक लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन : जिले में शनिवार को कोरोना वैक्सीन लगाने वालों का आंकड़ा कम हो गया। लक्ष्य के सापेक्ष करीब 70 फीसद लोगों ने ही कोरोना रोधी टीका लगवाया। शनिवार को 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 18 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन 15757 लोगों को ही टीका लगाया गया। इसके साथ ही 18 साल से 45 साल तक के करीब 17 हजार लोगों को पहली और इतने ही लोगों को दूसरी डोज लगाई जानी थी। पहली डोज लगवाने के लिए 10986 और दूसरी डोज लगाने के लिए 9458 लोग ही वैक्सीनेशन सेंटरों पर पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.