बरेली, जेएनएन। होली पर संप्रदाय विशेष के लोगों द्वारा पूर्व राज्‍यमंत्री के काफिले पर हमला, पुलिस पर पथराव  आदि वारदातों की आग अभी शांत भी नहीं हुई थी कि कस्‍बे से सटे मुस्लिम बहुल गांव में हिंदू परिवार पर हमला बोल दिया। संप्रदाय विशेष के लोगों ने अश्‍लील इशारे करने का विरोध करने पर हिंदू परिवार के घर में घुसकर तलवारों से हमला बोल दिया साथ ही महिलाओं से छेड़छाड़ की। उनके कपड़े फाड़ दिए। शोर शराबा होने पर अन्‍य ग्रामीणों के आने पर आरोपित भाग निकले। पुलिस ने मामले में नौ लोगों को नामजद करते हुए 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया हैै। आरोपितों ने हिंदू परिवार के लोगों को बस्‍ती छोड़कर जाने की धमकी भी दी है। इससे हिंदू परिवारों में दहशत है।

कस्बा से सटे गांव जाम सावंत जनूबी में पीड़‍ित का घर मुस्लिम बहुल बस्ती में है। पीड़‍ित का आरोप है कि उनके पड़ोस में रहने वाले रफीक व उनके बेटे राशिद, आसिफ, आरिफ व जाहिद अक्सर अपनी छत से उनके घर की महिलाओं को देखकर अश्लील हरकतें करते थे। बीती रात करीब दस बजे उक्त लोग गांव निवासी आरिफ प्रधान, राशिद पुत्र बड़े, फईम व आसिफ पुत्र शमीम बाबू व दस से बारह अज्ञात युवक रफीक की छत पर थे और उनके घर की महिलाओं को देखकर अश्लील हरकतें कर रहे थे। महिलाओं की शिकायत पर पीड़‍ित ने जब इसका विरोध किया तो सभी ने पहले घर पर पथराव किया और फिर हाथों में तलवारेंं लेकर उनके घर पर हमला बोल दिया। हमलावरों ने जान से मारने की नीयत से पीड़‍ित व उसके भाई केे सिर पर तलवारों से वार किए, जिससे दोनों लहूलुहान होकर गिर पड़े। घर की महिलाओं व लड़कियों को दबोच लिया। अश्लील हरकतें करते हुए उनके कपड़े फाड़ दिये। शोर-शराबा सुनकर बड़ी संख्या में लोगों के मौके पर एकत्र हो जाने पर हमलावर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राशिद व एक अन्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले में पुलिस ने रफीक, आसिफ, आरिफ, राशिद, जाहिद, आरिफ प्रधान, राशिद पुत्र बड़े, फईम, आसिफ पुत्रगण शमीम बाबू को नामजद करते हुए 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ जान से मारने की कोशिश करने, बलवा करने, भीड़ के साथ सुनियोजित तरीके से हमला करने आदि सहित एक दर्जन गंभीर धाराओं के अंर्तगत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पकड़े गये दोनों हमलावरों को जेल भेज दिया गया जबकि बाकी की तलाश की जा रही है।

हिंदुओं बस्ती खाली करके जाओ,बोले हमलावर: पी‍ड़‍ित के मुताबिक उन्होंने एक पड़ोसी की तरह महिलाओं से अश्लील हरकतों पर एतराज जताया था लेकिन, पहले से प्लान बनाकर बैठे संप्रदाय विशेष के लोगों द्वारा छत से पथराव शुरू कर दिया गया। फिर तलवारें लहराते हुए उनके घर में घुस आये। उन्हें घायल करने के बाद उनके सामने ही महिलाओं को दबोचने लगे। बोल हिंदुओं को अब इस बस्ती में रहने ही नहीं देंगे।

होली के बवालियों पर कार्रवाई न होने से अराजक तत्वों के हौंसले है बुलंद:  लोगों का कहना है कि कस्बा में जिस तरह पूर्व राज्यमंत्री के काफिले पर हमला हुआ और माब लिचिंग करते हुए सड़क पर रंग खेलने वालो को घेरकर पीटा गया। पुलिस पर पथराव किया गया। पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज करने के बाद भी एक भी बवाली को गिरफ्तार न होने से अराजक तत्वों के हौसले बुलंद हैं। इसी के चलते यह वारदात हुई।  

विहिप के प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात: मामले की सूचना मिलने पर हिंदु संगठनों में रोष फैल गया। विहिप जिला प्रचार प्रमुख सीतराम दुबे, बजरंग दल के जिला अध्यक्ष विपिन गंगवार आदि ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हे मदद का आश्वासन दिया।

हिंदू परिवारों में दहशत: घटना से गांव के हिंदु परिवारों में दहशत व्याप्त है। अगर समय से पुलिस आने की सूचना गांव में नही फैलती तो कई लोगों की जान ले ली जाती। हमलावरों पर पुलिस सख्‍त कार्रवाई करे। - राहुल गुप्ता, भाजपा नेता बहेड़ी।

मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपितों हमलावरों को गिरफतार कर लिया है। नौ लोगों को नामजद करते हुए दस से बारह अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया हे। बाकी बवालियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें पकड़कर जेल भेजा जायेगा। - सुनील अहलावत,कोतवाल बहेड़ी।

Edited By: Vivek Bajpai