Move to Jagran APP

Colleges Admission Latest News : बरेली में महाविद्यालयों ने बढ़ाई प्रवेश की तिथि, जानिए कब तक कर सकेंगे प्रवेश के लिए आवेदन

Colleges Admission Latest News सीबीएसई आइसीएसई और यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट के रिजल्ट 31 अगस्त तक जारी होने के बाद एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने नई शिक्षा नीति के तहत स्नातक प्रथम सत्र में प्रवेश के लिए कैलेंडर और रोस्टर जारी किया था।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 10:56 AM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 10:56 AM (IST)
Colleges Admission Latest News : बरेली में महाविद्यालयों ने बढ़ाई प्रवेश की तिथि, जानिए कब तक कर सकेंगे प्रवेश के लिए आवेदन
Colleges Admission Latest News : बरेली में महाविद्यालयों ने बढ़ाई प्रवेश की तिथि, जानिए कब तक कर सकेंगे आवेदन

बरेली, जेएनएन। Colleges Admission Latest News: सीबीएसई, आइसीएसई और यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट के रिजल्ट 31 अगस्त तक जारी होने के बाद एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने नई शिक्षा नीति के तहत स्नातक प्रथम सत्र में प्रवेश के लिए कैलेंडर और रोस्टर जारी किया था। कुछ दिन बाद प्रवेश संबंधी निर्देश भी जारी किए गए। पहले महाविद्यालयों ने 16 अगस्त तक छात्रों को रजिस्ट्रेशन कराने का मौका दिया था। जिसे बढ़ाकर अब 19 अगस्त कर दिया गया है।

loksabha election banner

बरेली कालेज के प्रवेश नियंत्रक डा. वीपी सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा अद्यतन महाविद्यालय को प्रवेश नियमावली उपलब्ध नहीं कराने के कारण स्नातक स्तर की प्रवेश प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 19 अगस्त 2021 की रात 12 बजे तक अब कर दी गई है।

बताया कि रविवार रात तक स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए कुल 7287 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जबकि 6205 ने निर्धारित शुल्क जमा कर सीट लाक की है। इसी प्रकार स्ववित्तपोषित कोर्सों में उपलब्ध सीटों से अधिक के पंजीकरण हुए हैं। इसी प्रकार वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी राजकीय महिला महाविद्यालय की मीडिया प्रभारी डा, रंजू राठौर ने बताया कि महाविद्यालय के स्नातक प्रथम (बीए, बीकाम, बीएससी) में प्रवेश के लिए पंजीकरण की तारीख को 19 अगस्त तक विस्तारित किया जाता है।

बताया कि 17 व 18 अगस्त को महाविद्यालय में पीजीटी 2021 की परीक्षा आयोजित होनी है। इन तारीखों में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र क्षेत्रीय कार्यालय बरेली में महाविद्यालय के प्रवेश सेल के सदस्यों द्वारा जमा किए जाएंगे। ऐसे में छात्राएं क्षेत्रीय कार्यालय बरेली के द्वार से प्रवेश करके महाविद्यालय के स्टाफ द्वारा स्थापित प्रवेश डेस्क पर ही अपने फार्म जमा करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.