Move to Jagran APP

उपमुख्यमंत्री के निर्देश पर बिजनौर में सख्ती, कुलपति ने की छापेमारी

बरेली (जेएनएन)। रुहेलखंड विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में संवेदनशील क्षेत्रों के परीक्षा केंद्रों

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 10:24 AM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 11:33 AM (IST)
उपमुख्यमंत्री के निर्देश पर बिजनौर में सख्ती, कुलपति ने की छापेमारी
उपमुख्यमंत्री के निर्देश पर बिजनौर में सख्ती, कुलपति ने की छापेमारी

बरेली (जेएनएन)। रुहेलखंड विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में संवेदनशील क्षेत्रों के परीक्षा केंद्रों पर अब कुलपति प्रोफेसर अनिल शुक्ल ने शिकंजा कस दिया है। तीन दिन बिजनौर में छापेमारी के बाद गुरुवार को शाहजहांपुर जिले के केंद्रों पर छापा डाला। यहां पुवायां क्षेत्र के केंद्रों पर गड़बड़ियां मिलीं। हालांकि, नकल के कोई सबूत हाथ नहीं लगे। कुलपति ने सुधार के लिए चेताया है।

loksabha election banner

शासन तक शिकायतें पहुंचने पर उप-मुख्यमंत्री प्रोफेसर दिनेश शर्मा ने शाहजहांपुर और बिजनौर जिलों के परीक्षा केंद्रों पर खास निगाह रखने का निर्देश दिए हैं। रोजाना सचल दलों को खाली हाथ लौटता देख कुलपति ने खुद नकल पर नकेल कसने की कमान संभाली है। वहीं, कुलपति को मैदान में देख अब सचल दल भी सक्रिय हो गए हैं। सचल दस्ते में शामिल एक प्रोफेसर का कहना है कि अब केंद्रों पर कार्रवाई का खौफ भी नजर आने लगा है।

सामूहिक नकल का वीडियो हुआ था वायरल : कुलपति पुवायां इसलिए गए, क्योंकि पिछले साल यहां के एक परीक्षा केंद्र से बीएससी में सामूहिक नकल का वीडियो वायरल हुआ था। इसकी गूंज शासन तक गई। लखनऊ से कमेटी भी गठित हुई थी। इस बार भी क्षेत्र के केंद्रों पर गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं।

हाथ पर नकल लिख लाई छात्रा : गुरुवार को बरेली कॉलेज में बीएससी की एक छात्रा हाथ पर नकल लिख लाई। कक्ष तक पहुंच गई, पर तलाशी में पकड़ी गई। वहीं, एमए में एक छात्रा गैस पेपर के साथ पकड़ी गई है। बरेली कॉलेज की चीफ प्रॉक्टर डॉ. वंदना शर्मा ने बताया कि दोनों छात्राओं की कॉपी सील कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.