बरेली, जेएनएन : उत्तर और पूवरेत्तर रेलवे अपने-अपने सेक्शन में ब्लॉक लेकर रेलवे ट्रैक मरम्मत का काम कर रहा है। इसी कड़ी में 13 सितंबर से 16 सितंबर तक उत्तर रेलवे नवदिया क्रासिंग बंद कर काम करेगी। वहीं, पूवरेत्तर रेलवे इज्जतनगर रेलवे स्टेशन से डीजल शेड और डेमू शेड क्रॉसिंग बंद कर ट्रैक दुरुस्त करेगी। ऐसे में सड़क मार्ग पर इन रेलवे क्रॉसिंग से होकर जाने वालों को तय समय तक इन रास्तों पर दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। रेलवे ने ब्लॉक के दौरान होने वाले कार्य के लिए पुलिस और प्रशासन को भी पत्र लिखा है।

कल सुबह तक बंद रहेगी बरेली-नैनीताल सड़क

इज्जतनगर स्टेशन से डीजल शेड और डेमू शेड जाने वाली रेललाइन पर रेलवे ट्रैक मरम्मत का काम होगा। इससे बरेली-नैनीताल रेलवे क्रॉसिंग (सीबीजे-1) शुक्रवार सुबह आठ बजे से बंद हो जाएगी। क्रॉसिंग पर मेंटीनेंस का काम शनिवार (14 सितंबर) सुबह दस बजे तक चलेगा।

दोपहिया वाहनों के लिए ही वैकल्पिक रास्ता

बरेली-नैनीताल सड़क मार्ग पर रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के बाद रेलवे ने वैकल्पिक मार्ग के दौर पर नैनीताल सड़क स्थित रोड नंबर से न्यू मॉडल कॉलोनी के जरिए सड़क संख्या आठ का रास्ता बताया है। इस पर केवल दोपहिया वाहन और हल्के चार पहिया वाहन जा सकेंगे। बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। उधर, इज्जतनगर रेल मंडल बरेली सिटी से बरेली जंक्शन की ओर रेलवे लाइन विद्युतीकरण की तैयारी में जुटा है।

16 सितंबर तक बंद नवदिया क्रॉसिंग

बरेली सेक्शन में उत्तर रेलवे नवदिया गांव वाली रेलवे क्रॉसिंग (362-सी) पर रेलवे ट्रैक मेंटीनेंस कराएगा। यह काम शुक्रवार से 16 सितंबर तक चलेगा। सीनियर सेक्शन इंजीनियर (रेलपथ) की ओर से प्रशासन को भेजे पत्र के अनुसार ट्रैक मेंटीनेंस के दौरान 13 सितंबर की सुबह आठ बजे से 16 सितंबर शाम सात बजे तक नवदिया क्रॉसिंग पूरी तरह बंद रहेगी।

 

Posted By: Abhishek Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप