बरेली, जेएनएन। दलित युवक से प्रयागराज के एक मंदिर में तथाकथित विवाह करने वाली भाजपा विधायक की पुत्री साक्षी मिश्रा को सुरक्षा प्रदान की गई है। बरेली जिले की बिथरी चैनपुर सीट से विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी मिश्रा का वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला तूल पकड़ता गया। वायरल वीडियो में विधायक की बेटी ने दावा किया था कि दलित लड़के के साथ शादी करने की वजह से उनके पिता ने उनके पीछे गुंडे भेजे और अब उनकी जान को खतरा है। अब साक्षी मिश्रा का कहना है कि पुलिस के सुरक्षा देने के वादे के बाद वह सुरक्षित महसूस कर रही हैं।

साक्षी और उनके पति अजितेश ने एक निजी चैनल से कहा कि हम लोग मीडिया के सामने नहीं आना चाहते थे, लेकिन अपने विधायक पिता का बयान देखने के बाद मुझे मीडिया के सामने आना पड़ा। साक्षी ने कहा कि लोग इसे सियासी दबाव के रूप में देख रहे हैं लेकिन भविष्य में मुझे सियासत नहीं करनी है। साक्षी ने कहा कि मैं अब सुरक्षित महसूस कर रही हूं। जब हम पहले एसएसपी से मिले थे तब उन्होंने सही तरीके से कोई जवाब नहीं दिया था लेकिन जब हम मीडिया के पास गए तो उन्होंने हमें सुरक्षा देने का वादा किया। अब हम डरे हुए नहीं हैं और सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

प्रयागराज के एक मंदिर में 23 वर्ष की साक्षी ने 29 वर्ष के व्यापारी अजितेश से गुरुवार को शादी की थी। हालांकि इस मंदिर के कर्ताधर्ता ने किसी भी तरह ही शादी से इन्कार किया है। इस मामले के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विधायक पिता ने दावा किया था कि उन्हें लड़के की जाति से कोई आपत्ति नहीं थी बल्कि दोनों के बीच उम्र के अंतर और लड़के का कम कमाना आपत्ति की वजह थी। विधायक की बेटी ने अपने पिता के दावे को खारिज कर दिया था। साक्षी ने कहा था कि मैं उस घर में रह चुकी हूं और जानती हूं कि वे जाति व्यवस्था में विश्वास रखते हैं। मुझे पता है कि अगर मैं उन्हें बताती कि मैं दूसरी जाति के लड़के से शादी करना चाहती हूं तो वह इसकी इजाजत कभी नहीं देते।

बरेली पुलिस ने सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद अब साक्षी और उनके पति ने कहा कि वह सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। अजितेश ने कल कहा था कि मैं पीएम मोदी से अपील करता हूं कि उन्हें विधायक राजेश मिश्रा से मीटिंग के लिए बात करना चाहिए और उनकी सोच को बदलना चाहिए।

बरेली एसएसपी मुनीराज का कहना है कि साक्षी और उसके पति अजितेश को डरने की कोई जरूरत नहीं है। अब पुलिस उनके साथ है। वो जहां भी हैं हमसे संपर्क करें हम उन्हें सुरक्षा देंगे। 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप