Move to Jagran APP

भाजपा प्रत्याशी ने लाव लश्कर के साथ भरा नामांकन, निर्दलीयों ने भी दिखाया दमखम

मिशन कंपाउंड में बड़ी संख्या में मुरादाबाद और बरेली मंडल के शिक्षक और भाजपा कार्यकर्ता जुटे। अब तक के नामांकन करा चुके प्रत्याशियों में भाजपा बड़ी जनसभा आयोजन करने में सफल रही।केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि पूरा संगठन अपने प्रत्याशी को मजबूती से चुनाव लड़वाएगा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 08:08 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:08 PM (IST)
भाजपा प्रत्याशी ने लाव लश्कर के साथ भरा नामांकन, निर्दलीयों ने भी दिखाया दमखम
नामांकन करा चुके प्रत्याशियों में भाजपा बड़ी जनसभा आयोजन करने में सफल रही।

बरेली, जेएनएन। बरेली-मुरादाबाद स्नातक शिक्षक विधायक के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. हरि ङ्क्षसह ढिल्लो ने मंगलवार को नामांकन कराया। अमरोहा के डॉ. हरि के नामांकन भरवाने के लिए पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह चौधरी, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, माध्यमिक शिक्षा विभाग राज्य मंत्री गुलाब देवी, सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप, भाजपा विधायक डॉ. अरुण कुमार, बहोरन लाल मौर्य, केसर ङ्क्षसह, महापौर उमेश गौतम, जिलाध्यक्ष पवन शर्मा, महानगर अध्यक्ष डॉ. केएम अरोड़ा ने मंच संभाला। मिशन कंपाउंड में बड़ी संख्या में मुरादाबाद और बरेली मंडल के शिक्षक और भाजपा कार्यकर्ता जुटे। अब तक के नामांकन करा चुके प्रत्याशियों में भाजपा बड़ी जनसभा आयोजन करने में सफल रही। 

loksabha election banner

डॉ. हरि ङ्क्षसह ढिल्लों ने वित्त विहीन शिक्षकों के साथ शिक्षा क्षेत्र की खामियों पर काम करने का ऐलान किया। उन्हें चुनाव लड़वाने के लिए बरेली मंडल से अधिक कॉलेज प्रबंधक और शिक्षक मुरादाबाद से पहुंचे थे। पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र ङ्क्षसह चौधरी ने कहा कि बदलाव के लिए जरूरी है कि प्रत्याशी मजबूत हो। इसलिए ढिल्लो को जीताने से ही शिक्षकों की समस्याएं मजबूती से उठ सकेंगी। उनका निस्तारण भी होगा। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि पूरा संगठन अपने प्रत्याशी को मजबूती से चुनाव लड़वाएगा। कही कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 

मुहुर्त था, इसलिए दो बार किया नामांकन 

सुबह 10.30 बजे ही कमिश्नर कार्यालय पहुंचे डॉ. हरि ङ्क्षसह ढिल्लो ने प्रस्तावकों के साथ एक सेट जमा किया। नामांकन के बाकी तीन सेट दोपहर दो बजे दोबारा जुलूस की शक्ल में पहुंचकर जमा कराए। उन्होंने बताया कि पंडित ने मुहुर्त सुबह का बताया था, इसलिए एक सेट 11 बजे से पहले ही जमा कराया। 

मुरादाबाद, संभल से ज्यादा शिक्षक पहुंचे

बरेली के मिशन कंपाउंड में जनसभा के लिए बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर से ज्यादा मुरादाबाद और संभल के शिक्षक पहुंचे थे। धूप अधिक थी। लिहाजा कुर्सियां खाली नजर आ रही थी। पहले मंच से भाजपा प्रत्याशी शिक्षकों से बैठने की गुजारिश करते रहे। बाद में खुद ही मंच छोड़कर लोगों के बीच आ गए। उन्हें कुर्सियों पर बैठाते रहे। 

निर्दलीय प्रत्याशी बोले - सेवाभाव का काम है

खंडेलवाल कॉलेज के मालिक विनय खंडेलवाल ने बिशप मंडल के मैदान में शिक्षकों के साथ सभा करने के बाद कमिश्नर कार्यालय में नामांकन कराने पहुंचे। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के लिए वह यह चुनाव लड़ रहे हैं। सेवाभाव से काम करना चाहते हैं। विनय खंडेलवाल  से पहले भाजपा प्रत्याशी के बेटे हरेंद्र ङ्क्षसह ढिल्लो ने भी नामांकन कराया। निर्दलीय प्रत्याशियों में डॉ. राजेंद्र कुमार गंगवार निवासी शास्त्रीनगर ने भी नामांकन कराया। उन्होंने भी शिक्षकों के साथ बिशप मंडल के मैदान में जनसभा की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.