बरेली, जेएनएन। BDA action on illegal colonies : शहर में अवैध कालोनियों पर बीडीए लगातार शिकंजा कस रहा है। इसी क्रम में सोमवार को पीलीभीत बाइपास पर बन रही दो अवैध कालोनियों पर बीडीए का बुलडोजर चला। टीम ने वहां कराया गया अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया। बड़ा बाइपास स्थित ग्राम मुड़िया अहमदनगर पर शेर मोहम्मद समेत अन्य बिल्डरों ने इस्कान सिटी फेस वन और फेस टू नाम से अवैध कालोनी बना ली है। इस्कान सिटी फेस वन करीब बीस बीघा और फेस-टू करीब दस बीघा भूमि पर बनाई जाने की सूचना बीडीए के अफसरों को मिली।

बिल्डरों ने वहां दुकानों, भवनों, सड़कों एवं बिजली के पोलों का निर्माण कर लिया था। मामले की जानकारी होने पर बीडीए के अधीक्षण अभियंता राजीव दीक्षित सोमवार को टीम के साथ वहां पहुंचे। इसके बाद वहां अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया। टीम ने वहां सारा अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया। बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि बिना विकास प्राधिकरण की अनुमति प्राप्त किए बनीं अवैध कालोनियों, निर्माणों के विरुद्ध प्रभावी रूप से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। अनाधिकृत कालोनी, निर्माण चाहे वह किसी कालोनाइजर द्वारा कराया गया हो या किसी व्यक्ति विशेष द्वारा कराया गया हो, के निर्माणों पर प्राधिकरण स्तर से किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जायेगी। अनाधिकृत निर्माणों को प्राथमिकता के आधार पर ध्वस्तीकरण किया जाएगा।

स्मैक तस्करी के मामले में महिला की जमानत अर्जी खारिज : स्पेशल कोर्ट ने स्मैक तस्करी के आरोप में जेल में बंद महिला तस्कर की जमानत अर्जी खारिज कर दी। बीती 31 अगस्त को फतेहगंज पश्चिमी पुलिस ने महिला तस्कर सन्नो, पति यासीन व एक अन्य महिला कुलसुम को 1.15 लाख रुपये नकदी व 770 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था। मामले में सोमवार को स्पेशल कोर्ट में सुनवाई थी। इसमें सरकारी वकील संतोष श्रीवास्तव ने आरोपित की जमानत अर्जी का विरोध किया। स्पेशल जज प्रण विजय सिंह ने आरोपित महिला की जमानत अर्जी नामंजूर कर दी।

Edited By: Samanvay Pandey