Move to Jagran APP

बरेली में मजार से मलबा हटाए बिना वापस लौटा बीडीए का बुलडोजर

बरेली विकास प्राधिकरण की रामगंगा नगर आवासीय परियोजना के लिए अधिग्रहीत भूमि पर गुरुवार को एक मजार और एक मंदिर का गेट तोड़ा गया था। शनिवार को बीडीए उपाध्यक्ष और दरगाह आला हजरत प्रतिनिधिमंडल के बीच वार्ता हुई।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 06:53 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 06:53 AM (IST)
बरेली में मजार से मलबा हटाए बिना वापस लौटा बीडीए का बुलडोजर
बरेली में मजार से मलबा हटाए बिना वापस लौटा बीडीए का बुलडोजर

बरेली, जेएनएन। बरेली विकास प्राधिकरण की रामगंगा नगर आवासीय परियोजना के लिए अधिग्रहीत भूमि पर गुरुवार को एक मजार और एक मंदिर का गेट तोड़ा गया था। शनिवार को बीडीए उपाध्यक्ष और दरगाह आला हजरत प्रतिनिधिमंडल के बीच वार्ता हुई। इसमें तय हुआ कि मलबा हटाकर सड़क की पैमाइश के बाद मजार पर फैसला होगा। अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। इस फैसले के अनुक्रम में बीडीए का बुलडोजर रविवार सुबह चंद्रपुर बिचपुरी में मलबा हटा रहा था। तभी बिथरीचैनपुर पुलिस ने मलबा हटाने पर रोक लगा दी।

loksabha election banner

पुलिस इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह ने मजार कमेटी पदाधिकारियों से कहा कि उन्हें दो दिन पहले यथास्थिति बनाए रखने के आदेश मिले थे, इसके बाद कोई आदेश नहीं आए। वहीं मजार कमेटी के पदाधिकारियों का कहना था कि बुलडोजर बीडीए से ही आए हैं। उन्होंने दरगाह प्रतिनिधियों से बात भी कराई।

हालांकि इंस्पेक्टर ने कहा कि बीडीए या एसएसपी से आदेश मिलने के बाद ही मलबा हटाने दे सकते हैं। हालांकि बाद में अधिकारियों की सहमति बनने पर दोबारा मलबा हटाने की अनुमति दे दी गई। बीडीए अधिकारियों के मुताबिक को मलबा हटवाया जाएगा।

 ये है पूरा मामला 

बरेली विकास प्राधिकरण की रामगंगा नगर आवासीय परियोजना के लिए अधिग्रहीत भूमि पर गुरुवार को एक मजार और एक मंदिर का गेट तोड़ा गया था। इसको लेकर दोनों ही समुदाय के लोगों में खासा आक्रोश था। शुक्रवार को मजार से जुड़े अकीदतमंदों ने बड़ी संख्या में वहां एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया था। साथ ही मजार को फिर से वहीं पर बनवाए जाने की मांग की थी।

मामले की सूचना मिलने पर दरगाह आला हजरत से जुड़े प्रतिनिधिमंडल ने मौके पर पहुंच रहे लोगों के साथ बात की और भरोसा दिलाया की दरगाह का निर्माण यहीं कराया जाएगा। मौके पर अभी भी अकीदतमंद मौजूद हैं। ऐसे में मौके पर पुलिस बल भी तैनात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.