Move to Jagran APP

Bareilly Top News : सिर्फ एक क्लिक में पढिए बरेली मंडल की दिन भर सुर्खियों में रहने वाली बड़ी खबरें

Bareilly Top News प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों को लेकर प्रमुख सचिव व्यंक्टेश्वर लू ने अफसरों से बोली ये बात पीलीभीत एमपी वरुण गांधी ने दलित छात्रा रितु का बढ़ाया हौसला ट्वीट कर सहयोग का दिया भरोसा प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण बोले- दावत-ए-इस्लामी संगठन के विरुद्ध कार्रवाई करे प्रशासन ।

By Ravi MishraEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 05:31 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 05:31 PM (IST)
Bareilly Top News : सिर्फ एक क्लिक में पढिए बरेली मंडल की दिन भर सुर्खियों में रहने वाली बड़ी खबरें
Bareilly Top News : सिर्फ एक क्लिक में पढिए बरेली मंडल की दिन भर सुर्खियों में रहने वाली बड़ी खबरें

बरेली, जागरण संवाददाता। Bareilly Top News :

loksabha election banner

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों को लेकर प्रमुख सचिव व्यंक्टेश्वर लू ने अफसरों से बोली ये बात

CM Abhyudaya Yojana News : मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना को लेकर आइएएस एल वेंकटेश्वर लू ने छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने को लेकर निर्देश दिए है।उन्होंने अफसरों से कहा कि छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के साथ उचित मार्गदर्शन दिया जाए। जिसके लिए चल रही सिविल सर्विसेज, जेईई, नीट, एनडीए तथा सीडीएस के पाठ्यक्रम से संबंधित कक्षाओं में उच्च स्तरीय प्रोफेसरों को भेजा जाए।इसके अलावा जिन नए अधिकारियों ने सिविल तथा जेईई की परीक्षा उत्तीर्ण की है उनकों भी चिन्हित किया जाए।जिससे कि उनके अनुभवों की जानकारी छात्रों को दिलाई जा सकें।ताकि वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों को और बेहतर तरीके से कर सकें।

पीलीभीत एमपी वरुण गांधी ने दलित छात्रा रितु का बढ़ाया हौसला, ट्वीट कर सहयोग का दिया भरोसा

Pilibhit MP Varun Gandhi Tweet : बेहद गरीबी में पल रही अनुसूचित जाति की छात्रा रितु के पिता गंभीर बीमारी से पीड़ित है। तमाम मुश्किलों से जूझते हुए उसने इसी साल 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। आगे की पढ़ाई के लिए आर्थिक समस्या आड़े आ रही है। ट्विटर पर दलित की आवाज के तहत डाली गई पोस्ट का सांसद वरुण गांधी ने तत्काल संज्ञान में लिया है।मंगलवार को सांसद ने ट्विटर पर छात्रा रितु की तस्वीर के साथ ही उसकी व्यथा को अपलोड करने के साथ ही लिखा कि रितु, आपके जैसे युवा ही राष्ट्र के लिए मिसाल बनते हैं। सांसद ने आगे लिखा कि उन्हें रितु पर गर्व है। साथ ही भरोसा दिया कि वह बिना रुके, बिना थके अपने लक्ष्य को प्राप्त करें।

बरेली में प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी बोले- दावत-ए-इस्लामी संगठन के विरुद्ध कार्रवाई करे प्रशासन

जिले के प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि पाकिस्तानी तंजीम दावत ए इस्लामी के खिलाफ प्रशासन सख्त कदम उठाए।ऐसे संगठन की अगर जिले में गतिविधियां हैं तो उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई करें। मैं सरकार की तरफ से प्रशासन को ये निर्देश दूंगा कि कोई भी संगठन अगर ऐसा करता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। अगर कही चंद इकट्ठा किया जा रहा है तो उसे देखे। साथ ही मेरी जनता से यह अपील है जो भी देश द्रोही है, देश की सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाले लोग है, उनका बहिष्कार कर दें।

बदायूं के विद्युत उपकेंद्र पर बदमाशों का तांडव, कीमती सामान किया चोरी, कर्मचारियों को बंधक बनाकर पीटा

Badaun Crime News : यूपी के बदायूं में इन दिनों ट्रांसफार्मर से कीमती सामान और तेल चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है।पूर्व में शहर के विद्युत उपकेंद्र कुरऊ, बरगैन, फैजगंज बेहटा में इस तरह की वारदात हो चुकी हैं।अब ताजा मामला बिसौली के दिसौलीगंज विद्युत उपकेंद्र का है।जहां बदमाशों ने उपकेंद्र पर धावा बोला।कर्मचारियों को बंधक बनाकर कमरे में बंद कर दिया।इसके बाद ट्रांसफार्मर से तेल व अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए।मामले की शिकायत पर थाना बिसौली में मुकदमा दर्ज कराया है।

Bareilly: बच्चों से भरी स्कूली बस को ट्रक ने मारी टक्कर, सात बच्चे घायल, दो की हालत गंभीर

बहेड़ी में स्कूली बस में ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे बस में बैठे सात बच्चे घायल हो गए जिसमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों को किच्छा अस्पताल ले जाया गया है। ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया है।बहेड़ी पुलिस के मुताबिक, सिरसा चौकी के उत्तम नगर गुरुद्वारे के पास सेंट पीटर स्कूल की बस पहुंची थी। बच्चे को लेने के लिए बस रुकी कि इसी दौरान पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में बस में पीछे की ओर बैठे सात बच्चे घायल हो गए। इसमें दो की हालत गंभीर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.