बरेली, जेएनएन : बरेली मंडल की कई खबरों ने शुक्रवार को सुर्खियां बटोरीं। जिनमें साक्षी-अजितेश शादी प्रकरण, सनकी बेटा, हाइड्रो टेस्ट, नगर निगम कार्यकारिणी बैठक, श्रावण माह में सौहार्द आदि खबरें सर्वाधिक चर्चा में रहीं। जानिए बरेली की पांच प्रमुख और चर्चित खबरें।  

साक्षी प्रकरण से मेरा राजीनीतिक कैरियर खत्म करने की साजिश : भाजपा विधायक 

बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक बेटी साक्षी मिश्रा के प्रेम विवाह से काफी व्यथित हैं। कई दिनों के बाद राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने पहली बार इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी। कहा, कुछ नेताओं और अधिकारियों ने यह सब मेरा राजनीतिक करियर खत्म करने के लिए किया है। वहीं, साक्षी अपने पति अजितेश के साथ दिल्ली एनसीआर में है और सुरक्षा के कारणों से पहचान छिपाकर रोज ठिकाना बदल रहे हैं। 

हत्या के डर से सनकी बेटे ने पिता पर बांके से ताबड़तोड़ वार किये 

नवाबगंज के ग्राम बिथरी निवासी मैकूलाल के तीन दिन पूर्व फसल में खाद पानी लगाने के लिए पत्नी लीलावती, बेटे राजेन्द्र और उसकी पत्नी निका के साथ रुद्रपुर से गांव आए थे। वह बरामदे में चारपाई पर सो रहे थे। इसी बीच राजेन्द्र ने घर में रखे बांके से पिता की गर्दन पर कई वार कर दिए, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गए। राजेन्द्र को सनक सवार होने के कारण उसे ऐसा लगने लगा था कि पिता उसकी हत्या कर देंगे। 

हाइड्रो टेस्ट नहीं कराया है तो अब वाहन में सीएनजी नहीं 

सेंट्रल यूपी गैस लिमिटेड (सीयूजीएल) अपने सभी स्टेशन पर हाइड्रो टेस्ट पास करा चुके वाहनों में ही सीएनजी डालने का फैसला लेने वाली है। जिन सीएनजी वाहनों का हाइड्रो टेस्ट नहीं हुआ, उन्हें 19 जुलाई से सीएनजी नहीं मिलेगी। इसकी वजह कुल तादात की तुलना में कुछ फीसद वाहन ही हाइड्रो टेस्ट करा रहे। सीएनजी सिलेंडर की स्थिति पर लगातार नजर रखने के लिए तीन साल में हाइड्रो टेस्ट कराना होता है।

कार्यकारिणी बैठक : स्मार्ट सिटी में नाव चलाएगा नगर निगम 

मनमुटाव दूर कर महापौर डॉ. उमेश गौतम और नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन के हाथ मिलाने के बाद हुई नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। समय रहते नालों की सफाई तो हुई नहीं, अब जलभराव से निपटने के लिए नगर निगम ने नाव चलाने का फैसला लिया है। हजियापुर में जलभराव से बचने के लिए नाव किराए पर लेने की बात कही। जिससे जलभराव वाले क्षेत्रों में आवागमन बाधित न हो।

कल से सोमवार शाम छह बजे तक डायवर्ट रहेगा ट्रैफ‍िक 

कांवड़यात्र को लेकर पुलिस ने कमर कस ली है। गुरुवार रात से ही सुरक्षा और यातायात नियंत्रण के लिए समस्त भारी वाहनों को कांवड़ रूट पर आने से रोकने को डायवर्जन लागू किया गया है। सोमवार को जलाभिषेक होने के कारण प्रत्येक शनिवार सुबह सात बजे से सोमवार शाम छह बजे तक एवं 30 जुलाई को शिवरात्रि पर्व के अवसर पर भी रूट डायवर्जन लागू रहेगा। एसएसपी मुनिराज जी ने इसका कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021