बरेली , जेएनएन। Bareilly Today Horoscope : बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा मिथुन राशि में गतिशील है। द्वितीय भाव का चंद्रमा बहुत ही लाभदायक उन्नति कारक माना जाता है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि ऐसे में कपड़ा, कॉस्मेटिक, ज्वेलरी, तांबा, और शिक्षा से जुड़े लोगों को बेहद ही लाभ होगा। आज भूमि, भवन, ज्वेलरी, वाहन, कॉस्मेटिक की आदि की वस्तुएं खरीदना उन्नति कारक होगा।

प्रशासनिक तंत्र में आय के बढ़ोतरी के संकेत है। चारों तरफ आज खुशहाली देखने को मिल सकती है क्योंकि आयुष्मान योग भी आज ऊर्जा कारक रहेगा। आर्थिक लाभ के लिए लाल कपड़ा, गुड और तांबा दान करें। रोग शांति के लिए सिंदूर का चोला हनुमान जी पर चढ़ाएं।

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - माघ मास, कृष्ण पक्ष

दिन - मंगलवार

तिथि - एकादशी तिथि

नक्षत्र - आद्रा नक्षत्र मध्यान्ह 12:29 तक उपरांत पुनर्वसु नक्षत्र

योग - आयुष्मान योग

करण - बिष्ट भद्र करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

चर लाभ अमृत का चौघड़िया प्रातः 9:35 से मध्यान्ह 1:51 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 3:17 से शाम 4:45 तक

आज का राशिफल

मेष - आज लंबे सफर पर जाने से बचें, लंबी यात्राओं के लिए समय अनुकूल नहीं है। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था उनको आज वह उधार वापस करना पड़ सकता है। आज के दिन घटनाएं अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी, जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। संगीत, नृत्य और बागवानी जैसे अपने शौकों के लिए समय निकालें। आपको संतुष्टि मिलेगी। वैवाहिक जीवन बेहतरीन है। गरीब को भोजन कराने से लाभ होगा।

वृषभ - आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से आपके अनुकूल होगा। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरूकता में वृद्धि करेंगे। सफेद मिष्ठान खाने और खिलाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन - इस राशि के विवाहित जातकों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है। कुछ भी चालाकी भरे काम को करने से बचें। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। बेवजह की उलझनो जनों से दूर होकर आज आप किसी धार्मिक स्थल पर समय बताएं। किसी बिन बुलाए अतिथि के साथ आज आपका दिन बीत सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किन्नरों को पैसे दान करने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कर्क - जिन लोगों की जमीन विदेश में पड़ी है, अच्छे दामों में बिक सकती है। जिससे मुनाफा होगा। अपने परेशानी को भूलकर परिवार के साथ समय बिताना फायदेमंद रहेगा। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे। कारोबारियों के लिए सुनहरे सपने के सच होने जैसा दिन होगा। वैवाहिक जीवन अच्छा है। अच्छी सेहत के लिए सूर्योदय के समय सूर्य नमस्कार करें।

सिंह - कोई भी औषधि लेने से पहले चिकित्सक की सलाह लें नहीं, तो लेने के देने पड़ सकते हैं। आपके माता-पिता आपकी फिजूलखर्ची को देखकर आज चिंतित हो सकते हैं, और आपको उनके गुस्से का शिकार भी होना पड़ सकता है। जीवन साथी के साथ वाद विवाद संभव है। दोस्तों परिजनों के साथ बाहर जाकर मस्ती करने की योजना बनाना लाभकारी रहेगा। हरे रंग के कपड़े पहने, इससे ऊर्जा का संचार और बढ़ेगा।

कन्या - अपने जीवन साथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य की योजना बना सकते हैं, और उम्मीद है कि योजना सफल भी होगी ।आज करीबियों को समझना लगभग असंभव साबित होगा। अपने बच्चों को आज समय का सदुपयोग करने की सलाह दे सकते हैं। आज किसी सामाजिक काम में हिस्सेदारी करके आपको अच्छा महसूस होगा। मस्तक पर सफेद चंदन लगाना, आर्थिक पक्ष को मजबूत करेगा।

तुला - अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें, वह काफी फायदेमंद साबित होगी। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से मिलने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा मौका साबित होगी। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियों में जाएगा। जीवन साथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नेत्रहीन व्यक्तियों की सेवा करना लाभकारी होगा।

वृश्चिक - जीवनसाथी से पैसे से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस होने की आशंका है। आज आपकी फिजूलखर्ची भी तनाव का कारण बन सकती है। आज कुछ लंबा सफर करना पड़ सकता है, जो काफी दौड़ भाग भरा होगा, लेकिन फायदेमंद भी बहुत होगा। आज दिन की शुरुआत प्राणायाम ,योग से करें। धन प्राप्ति के लिए दूध या जल में केसर डालकर उसका सेवन करें।

धनु - आज दोस्त आपकी परेशानी के समाधान में काफी मददगार साबित होंगे। जिन लोगों ने किसी अनजान शख्स की सलाह पर कहीं निवेश किया था, आज उन्हें उस निवेश से फायदा होने की पूरी संभावना है। दीर्घावधि मैं कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा फायदेमंद साबित होगी। जीवनसाथी से संबंध मजबूत होंगे। असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है। किसी भी भिखारी या अपंग व्यक्ति को खाना खिलाने सेहत अच्छी रहेगी।

मकर - आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी।अपने जबरदस्त आत्मविश्वास का फायदा उठाये। बाहर निकले और कुछ नए संपर्क व दोस्त बनाएं। खुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटो से बचें। आज शराब का सेवन आपके लिए घातक साबित होगा। साधु संतों को भोजन कराने, उनकी सेवा करने से लाभ होगा।

कुम्भ - अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे तो आर्थिक नुकसान तकरीबन पक्का है। इस राशि के जातक आज लोगों से मिलने से ज्यादा अकेले में वक्त बिताना पसंद करेंगे। किसी दोस्त की सहायता करके आज आप अच्छा महसूस कर सकते हैं ।आज आप उन उम्मीदों की जादुई दुनिया में है। दूध में हल्दी डालकर पीने से धन की स्थिति अच्छी रहेगी।

मीन - निवेश करना आज आपको फायदेमंद साबित होगा और पुराने निवेश भी आज आप को मुनाफा दे सकते हैं। आज रिश्तेदार, दोस्त घर आ सकते हैं। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं। घर पर काम करते समय खास सावधानी बरतें। घरेलू चीजों को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। तांबे का सिक्का अथवा टुकड़ा जेब में रखने से लाभ होगा। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप