Move to Jagran APP

Bareilly Teachers News : बरेली में कहीं शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण तो कहीं की गई तारीफ, जानिए क्या रही वजह

Bareilly Teachers News कक्षा छठवीं से लेकर आठवीं तक के स्कूल खुल चुकें हैं। ऐसे में पठन-पाठन की स्थिति क्या है इसको जानने के लिए बीएसए ने मंगलवार को नगर क्षेत्र व बिथरी चैनपुर ब्लाक के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 12:57 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 12:57 PM (IST)
Bareilly Teachers News : बरेली में कहीं शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण तो कहीं की गई तारीफ, जानिए क्या रही वजह
Bareilly Teachers News : बरेली में कहीं शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण तो कहीं की गई तारीफ

बरेली, जेएनएन। Bareilly Teachers News : यूपी के बरेली में कक्षा छठवीं से लेकर आठवीं तक के स्कूल खुल चुकें हैं। ऐसे में पठन-पाठन की स्थिति क्या है, इसको जानने के लिए बीएसए ने मंगलवार को नगर क्षेत्र व बिथरी चैनपुर ब्लाक के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बीएसए ने लापरवाही बरत रहे शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा तो कहीं व्यवस्थाओं को देख प्रशंसा जताई।

loksabha election banner

उच्च प्राथमिक विद्यालय धौरेरा माफी में पूर्वाह्न 10:45 बजे बीएसए पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यपिका मलिका सिंह व सहअध्यापिका अनीता गंगवार और सविता ठाकुर आक्समिक अवकाश पर मिले। वहीं पठन-पाठन का कार्य प्रशिक्षु शिक्षकों द्वारा किया जा रहा था।

स्कूल में 217 पंजीकृत छात्रों में से सिर्फ 27 बच्चे ही उपस्थित मिले और कुछ शिक्षक खाली बैठे। लापरवाही बरतने पर शिक्षकों ने स्पष्टीकरण मांगा। प्राथमिक विद्यालय धौरेरा माफी में व्यवस्थाओं को सराहा। उच्च प्राथमिक स्कूल चावड़ में छात्रों की संख्या 81 है। वहीं विद्यालय में अब तक पुस्तकों का वितरण नहीं हो सका।

इस पर बीएसए ने एक सप्ताह के भीतर पुस्तकों के वितरण के निर्देश दिए। वहीं छात्रों के नामांकन संख्या को बढ़ाने की बात कही। इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय चावड़ में भी छात्रों की संख्या में वृद्धि कराने की बात की दूसरी ओर से नगर क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय में व्यवस्थाओं की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.