बरेली, जेएनएन। Bareilly Roadways News : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के 20 रीजन में आमदनी की रैंकिंग में भले ही बरेली रीजन दूसरे पायदान पर हो, लेकिन संभागीय परिवहन विभाग को अभी भी इसे नौ करोड़ की देनदारी है। जिसको लेकर बीते दिनों आरटीओ में रोडवेज के कार्यों पर रोक लगा दी गई थी। ऐसे में शासन से निर्देश जारी किए जाने के बाद आरटीओ ने कार्य शुरु किया। बता दें कि संभागीय परिवहव विभाग रोडवेज से अतिरिक्त कर लेता है। जो कि बस में उपलब्ध सीट के मुताबिक वसूला जाता है। विभाग के मुताबिक नवंबर 2020 से अभी तक रोडवेज ने आरटीओ को टैक्स का भुगतान नहीं किया है। जो कि वर्तमान में नौ करोड़ रुपये हैं।

परिवहन विभाग ने विभिन्न टैक्स इत्यादि के बकाएदार रोडवेज को नौ करोड़ का तो 1100 वाहन स्वामियों को चार करोड़ की वसूली का नोटिस जारी किया है। विभाग ने टैक्स की अदायगी न करने वाले वाहन स्वामियों पर शिकंजा कसते हुए वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी है। लगभग चार करोड़ का टैक्स दबाए बैठे ट्रक, बस, मैजिक, आटो आदि वाहन स्वामियों को नोटिस जारी कर शीघ्र टैक्स भरने को कहा है।

टैक्स की यह बकाया रकम पिछले दो माह की बताई गई है। सहायक संभागीय परिवहन विभाग अधिकारी प्रशासन मनोज सिंह ने बताया कि रोडवेज से विभाग को नौ करोड़ रुपये टैक्स लेना है तो वहीं 1100 वाहन स्वामियों से चार करोड़ रुपये टैक्स की वसूली होनी है। जिसके लिए नोटिस भी जारी कर दी गई है। टैक्स जमा न करने वालों के कार्यों पर रोक भी लगा दी गई है।

सीडीओ ने किया निरीक्षण

ब्लाक भुता के परिषदीय विद्यालय, बा स्कूल, ओपन जिम और पंचातय भवन का बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी चंद्रमोहन गर्ग, जिला पंचायती राज अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने निरीक्षण किया। इस दौरान वहां पार्क में ओपन जिम में मशीन को उपद्रवियों द्वारा खराब न किया जाए। इसके लिए सीडीओ ने चारदीवारी बनाने के निर्देश दिए। इसके अलावा विद्यालय में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। स्कूलों में दिव्यांग शौचालय की स्थिति देखी। जहां किसी कारणवश कमी दिखी तो वहां जिम्मेदारों को व्यवस्थाएं सुदृढ़ करने को कहा।

Edited By: Ravi Mishra